निर्माणाधीन एथलेटिक ट्रैक को लेकर कमिश्नर हुए सख्त

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में करोड़ों की लागत से बनाए जा रहे एथलेटिक ट्रेक निर्माण में धांधली की लगातार मिल रही सूचनाओं को मंडलायुक्त लोकेश एम ने शुक्रवार को ट्रेक का औचक निरीक्षण कर ट्रेक निर्माण अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार कराने के सख्त निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:41 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:41 PM (IST)
निर्माणाधीन एथलेटिक ट्रैक को लेकर कमिश्नर हुए सख्त
निर्माणाधीन एथलेटिक ट्रैक को लेकर कमिश्नर हुए सख्त

सहारनपुर, जेएनएन। स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में करोड़ों की लागत से बनाए जा रहे एथलेटिक ट्रेक निर्माण में धांधली की लगातार मिल रही सूचनाओं को मंडलायुक्त लोकेश एम ने शुक्रवार को ट्रेक का औचक निरीक्षण कर ट्रेक निर्माण अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार कराने के सख्त निर्देश दिए।

मंडलायुक्त ने निरीक्षण के दौरान निर्देशित किया कि ट्रेक का बच्चों द्वारा प्रयोग करने के बाद गुणवत्ता को देखते हुए ही पूरा भुगतान किया जाएगा। कार्यदायी संस्था शीघ्र कार्य पूरा करे और मलबा तथा अनावश्यक सामग्री हटा कर मैदान साफ कराएं। कमिश्नर ने स्टेडियम की चारदीवारी के पास उगी घास, झाड़ी आदि को साफ कराने के अलावा जलभराव रोकने को मैदान को मिट्टी भराव करा समतल कराने को निर्देशित किया। साथ ही क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी को निर्देश दिए कि ट्रैक के अलावा बाकी मैदान को भी पूर्ण रूप से प्रयोग करने लायक किया जाए। उन्होंने कहा कि निर्धारित मानक और कार्य की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। एक हफ्ते बाद उनके द्वारा दौबारा निरीक्षण कर कार्यों का जायजा लेंगे।

अधिकारियों की लगाई क्लास

मंडलायुक्त लोकेश एम ने स्टेडियम में बन रही अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के 400 मी. (08 लेन) के एथलेटिक रनिग ट्रैक के निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था के अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने कहा कि ट्रैक की गुणवत्ता हर सूरत में अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप होनी चाहिए। निर्माण कार्य में उच्च गुणवत्ता के साथ अन्तर्राष्ट्रीय मानकों का पालन भी कराया जाना सुनिश्चित करे। ट्रैक के अधूरे कायरें को वर्षा ऋतु के बाद शीध्रता से पूरा कराया जाए। परियोजना प्रबन्धक, यूपीपीसीएल-यूनिट 26 को निर्देशित किया कि ट्रैक में उच्च क्वालिटी की सामग्री का प्रयोग हो। ट्रैक के पास ग्राउंड के ऊंचा-नीचा होने से जल भराव की सम्भावना को देखते हुए तत्काल फीलिग कराकर, इण्टर लॉकिग टाइल्स से पैदल पथ बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान यूनिट हेड के अलावा खेल अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी