कालेज प्रबंध समिति चुनाव को दो गुटो में बंटे, चुनाव निरस्त

पब्लिक इंटर कालेज सांपला बेगमपुर की प्रबंध समिति के चुनाव को लेकर दो गुटों में बंट गए हैं। एक गुट ने संयुक्त शिक्षा निदेशक को पत्र देकर सात फरवरी के चुनाव की वैधता का परीक्षण कराने की मांग की जबकि दूसरे गुट ने जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा चुनाव निरस्त करने और दोबारा पारदर्शी तरीके से चुनाव कराए जाने का पुरजोर समर्थन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:45 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:45 PM (IST)
कालेज प्रबंध समिति चुनाव को दो गुटो में बंटे, चुनाव निरस्त
कालेज प्रबंध समिति चुनाव को दो गुटो में बंटे, चुनाव निरस्त

सहारनपुर जेएनएन। पब्लिक इंटर कालेज सांपला बेगमपुर की प्रबंध समिति के चुनाव को लेकर दो गुटों में बंट गए हैं। एक गुट ने संयुक्त शिक्षा निदेशक को पत्र देकर सात फरवरी के चुनाव की वैधता का परीक्षण कराने की मांग की, जबकि दूसरे गुट ने जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा चुनाव निरस्त करने और दोबारा पारदर्शी तरीके से चुनाव कराए जाने का पुरजोर समर्थन किया।

सोमवार को कालेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष संजय सिंह, प्रबंधक ओमपाल सिंह, उप प्रबंधक नाथीराम, कोषाध्यक्ष नायब सिंह के साथ कई सदस्यों ने संयुक्त शिक्षा निदेशक को पत्र सौंपा। उन्होंने सिलसिलेवार घटनाक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक को प्रबंध समिति के चुनाव को अमान्य कर दोबारा चुनाव कराने के निर्देश देने का कोई नियम विद्यालय की प्रशासन योजना में नहीं है। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक के 24 फरवरी को पारित किए गए आदेश को तत्काल स्थगित कर प्रबंध समिति के सात फरवरी को हुए चुनाव की वैधता का परीक्षण कराने की मांग की। दूसरी ओर जिला विद्यालय निरीक्षक डा.अरुण कुमार दुबे ने बताया कि चुनाव में जो व्यक्ति पदाधिकारी चुने गए थे, उन्होंने कार्यालय पहुंचकर शपथपत्र देकर शिकायत की है कि चुनाव में जोर जबरदस्ती की गई। मतपत्र खरीदे गए। कार्यालय की ओर से नियुक्त आब्जर्वर ने भी चुनाव के दिन बिना मौके पर जाए रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी थी। मामले की सुनवाई के बाद चुनाव को निरस्त कर दिया गया। चुनाव निरस्त करने का कार्यालय में पहुंचे नरेंद्र सिंह, जसवीर सिंह, मोहकम सिंह, सत्यपाल सिंह, प्रदीप कुमार, अवनीश कुमार, अरुण सिंह आदि ने समर्थन किया।

chat bot
आपका साथी