गांव कुंडा कला में सफाई व्यवस्था चौपट

लखनौती के गांव कुंडा कला में गंदे पानी की निकासी नही होने के कारण सड़कें कीचड़ में तब्दील हो गई है जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:42 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:42 PM (IST)
गांव कुंडा कला में सफाई व्यवस्था चौपट
गांव कुंडा कला में सफाई व्यवस्था चौपट

सहारनपुर, जेएनएन। लखनौती के गांव कुंडा कला में गंदे पानी की निकासी नही होने के कारण सड़कें कीचड़ में तब्दील हो गई है, जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से गांव में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराने की मांग की है। इससे पूर्व ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि वे कई मर्तबा संबंधित अधिकारियों से समस्या से अवगत करा चुके हैं, लेकिन उनकी कोई भी सुनवाई नहीं कर रहा।

ऐसे ही हालात गांव कुंडा कला में भी दिखाई दे रहे हैं, जहां गांव की कई गलियों में पानी की निकासी नहीं होने से सड़कों पर कीचड़ पसरा रहता है। हैं, जिससे लोगों का वहां से गुजरना मुश्किल हो गया है। कोरोना महामारी के बावजूद गांव में सफाई व्यवस्था चौपट दिख रही है, जो अनेक गंभीर बीमारियों को दावत दे रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि भारत सरकार का स्वच्छता मिशन केवल एक नारा बनकर रह गया है। ग्रामीणों ने प्रशासन से गांव की सफाई व्यवस्था को शीघ्र दुरुस्त कराने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि गांव में जल्द सफाई नही कराई गई तो गांव में संक्रामक रोग फैल सकते हैं जिसका खमियाजा लोगों को कई तरह की बीमारियों के रूप में भुगतना पड़ेगा।

इस संबंध में ग्राम प्रधान गुलफाम अहमद का कहना है कि गांव में केवल एक ही सफाई कर्मचारी है जिससे यह समस्या आ रही है। उनका कहना है कि प्रशासन से गांव में सफाई कर्मचारी बढ़ाने की मांग की गई है। प्रधान का कहना है कि वह जल्द ही अपने स्तर से गांव की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराएंगे।

chat bot
आपका साथी