डेंगू-मलेरिया से बचाव को चलाया सफाई अभियान

देवबंद में डेंगू और मलेरिया समेत अन्य बीमारियों से बचाव के लिए नगरपालिका सभासद शराफत मलिक द्वारा मोहल्ला नेचलगढ़ और बेरियान में सफाई अभियान चलवाया गया।

JagranSun, 28 Nov 2021 07:34 PM (IST)
डेंगू-मलेरिया से बचाव को चलाया सफाई अभियान

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में डेंगू और मलेरिया समेत अन्य बीमारियों से बचाव के लिए नगरपालिका सभासद शराफत मलिक द्वारा मोहल्ला नेचलगढ़ और बेरियान में सफाई अभियान चलवाया गया। इस दौरान लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक किया गया।

पालिका के सफाई निरीक्षक पोपिन कुमार के नेतृत्व में सफाई विभाग की टीम ने नाले नालियों में पड़ी गंदगी को बाहर निकलवाया तथा किनारों पर खड़ी घास को भी साफ कर किनारों पर चूना आदि डलवाया गया। नाले व नालियों में कीटनाशक का छिड़काव भी किया गया। एसआई पोपिन कुमार ने लोगों से गंदगी आदि को नाला और नालियों में न डालने की अपील की। सभासद शराफत मलिक ने कहा कि डेंगू और मलेरिया सहित अन्य बीमारियों से बचाव के लिए साफ सफाई रखना जरूरी है। कहा कि अपने आसपास पानी एक्टर न होने दें क्योंकि साफ और ठहरे हुए पानी मेंभी डेंगू का लार्वा पनपता है। इस मौके पर दिलशाद चार्ली सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

श्याम लाल बने धीमान समाज के प्रधान

सरसावा: कस्बे में विश्वकर्मा मंदिर में रविवार को धीमान समाज की बैठक संपन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता राजेंद्र धीमान ने की। बैठक में सर्वसम्मति से श्याम लाल धीमान को कमेटी का प्रधान नियुक्त किया गया, जबकि जय भगवान को महामंत्री तथा राजेंद्र धीमान को कोषाध्यक्ष चुना गया।

इस अवसर पर अध्यक्षता कर रहे राजेंद्र धीमान ने कहा कि बिना एकजुटता के समाज का विकास, उत्थान संभव नहीं है। बैठक में बाबूराम धीमान, मांगेराम आर्य, अशोक धीमान, सभासद मोनू धीमान, संदीप धीमान, मास्टर कोमल आर्य, बबलू धीमान, प्रदीप धीमान, बालेश धीमान, मास्टर मुकेश कुमार मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.