पालिकाध्यक्ष और ईओ समेत चार के खिलाफ धोखाधड़ी का मकदमा

देवबंद में संपत्ति हड़पने की नीयत से फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर नगर पालिका चेयरमैन ईओ व दो पालिकाकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:18 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:18 PM (IST)
पालिकाध्यक्ष और ईओ समेत चार के खिलाफ धोखाधड़ी का मकदमा
पालिकाध्यक्ष और ईओ समेत चार के खिलाफ धोखाधड़ी का मकदमा

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में संपत्ति हड़पने की नीयत से फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर नगर पालिका चेयरमैन, ईओ व दो पालिकाकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

नगर के मोहल्ला खानकाह निवासी मौलवी मुजम्मिल द्वारा सीजेएम के यहां वाद दायर किया गया था। जिसमें उन्होंने साक्ष्य प्रस्तुत कर बताया था कि वर्ष 2005 में उन्होंने एक संपत्ति खरीदी थी। आरोप है कि उक्त जमीन को हड़पने की नीयत से पालिकाध्यक्ष व ईओ समेत पालिका के रिकार्ड कीपर एवं बिल कलेक्टर ने साठगांठ कर सरकारी रिकार्ड में फेरबदल कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर लिए। मौलवी मुजम्मिल ने कहा कि उन्होंने एसडीएम न्यायालय और सीजेएम कोर्ट में उक्त दस्तावेजों को चुनौती दी थी। न्यायालय ने पालिका द्वारा प्रस्तुत साक्ष्यों का संज्ञान लेते हुए उनमें अंतर पाया। न्यायालय ने इसे पद का दुरुपयोग करार देते हुए अपराधिक षड्यंत्र करार देते हुए स्थानीय पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर सभी नामजद आरोपितों के खिलाफ आइपीसी की धारा 420, 466, 467,471 एवं 120बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उधर, पालिका के अधिशासी अधिकारी डा. धीरेंद्र कुमार राय का कहना है कि मामला वर्ष 2005 का है। जबकि उन्हें देवबंद का चार्ज संभाले केवल दो माह हुए हैं। उनका मामले से लेना देना नहीं है।

तीन किलो डोडा के साथ युवक गिरफ्तार

सरसावा: एसएसपी के निर्देश पर वाछित व नशाखोरी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत पुलिस ने एक ढाबे के समीप से एक युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से तीन किलो सौ ग्राम डोडा पोस्त बरामद कर उसे जेल भेजा।

बुधवार को थानाध्यक्ष धर्मेंद सिह ने बताया एसआई सतेंद्र सिंह हमराह के साथ गश्त करते पंजाबी जम्मू ढाबे के पास से गुजर रहे थे उन्हें एक संदिग्ध युवक नजर आया जो पुलिस को देख भागने लगा। शक होने पर उसे पकड़ा और तलाशी लेने पर उसके पास से तीन किलो सौ ग्राम डोडा पोस्त मिला। नाम पता पूछे जाने पर उसने अपना नाम से इमरान पुत्र कुर्बान गुर्जर निवासी कैथमंडी थाना सदर जिला यमुनानगर हरियाणा बताया पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते उसे जेल भेजा। इसके अलावा पुलिस ने रहमान पुत्र रिजवान निवासी मौहल्ला मिरधान कस्बा व थाना सरसावा को अदद नाजायज चाकू के गिरफ्तार कर जेल भेजा।

chat bot
आपका साथी