दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

भाकियू संस्थापक की मनाई 10वीं पुण्यतिथि

भाकियू संस्थापक की मनाई 10वीं पुण्यतिथि

नागल में शनिवार को कस्बे के बिजलीघर परिसर में किसानों के मसीहा एवं भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की 10 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में भाकियू कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र के सम्मुख पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

JagranSat, 15 May 2021 07:21 PM (IST)

सहारनपुर, जेएनएन। नागल में शनिवार को कस्बे के बिजलीघर परिसर में किसानों के मसीहा एवं भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की 10 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में भाकियू कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र के सम्मुख पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार ने कहा कि बाबा महेंद्र सिंह टिकैत ने अपना पूरा जीवन किसानों के अधिकारों की लड़ाई के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने किसानों को सम्मान से जीना सिखाया तथा अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने का काम किया। हम लोगों को भी उनके बताए रास्ते पर चलना होगा यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से ब्लाक अध्यक्ष चौधरी राजपाल सिंह, कालूराम प्रधान, पिरथी सिंह, योगेंद्र सिहं पप्पू, विनोद खन्ना, भूपेंद्र त्यागी, लहरी सिंह, बलवीर सिंह, जयपाल प्रधान, कपिल मुखिया, सुमित चौधरी, अकरम, असलम, राजेंद्र सिंह, संजय त्यागी आदि मौजूद रहे।

न्याय पंचायतवार सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव के आदेश के अनुपालन में जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कोविड-19 के बचाव एवं राहत के लिए जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में न्याय पंचायत वार सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट निगरानी समिति के दैनिक कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक सहयोग प्रदान करेंगे। सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा स्वच्छता कार्यों एवं मेडिसन कीट वितरण की समीक्षा भी की जाएगी। इसके बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रतिदिन दैनिक आख्या खंड विकास अधिकारी को उपलब्ध कराएंगे।

पुलिस की ढिलाई से हो रहा लाकडाउन का उल्लंघन

महंगी: ग्राम मोहम्मदपुर गुर्जर, महंगी, बेरखेड़ी और रादौर आदि गांव में भी कोरोना संक्रमण पैर पसार रहा है। लोगों का कहना है कि पुलिस की ढिलाई के चलते ही लोग लापरवाही बरत रहे हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डा. रोहित वालिया का कहना है कि गांव में कोरोना का ट्रासमिशन हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग अपने प्रयासों से लोगों को निगरानी समितियों के माध्यम से जागरूक कर रहा है। सीओ गंगोह मौ. रिजवान का कहना है कि पुलिस कोरोना का पालन कराने के लिए प्रयासरत है। बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों का चालान किया जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.