मतांतरण कराने वाले लोगों के खिलाफ हो राष्ट्रद्रोह के मुकदमे दर्ज

मतांतरण के मामलों में कार्रवाई की मांग को लेकर हिदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन इंस्पेक्टर केपी सिंह को सौंपा। यह भी मांग की कि ऐसे प्रकरणों में शामिल लोगों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह के तहत कार्रवाई की जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:25 PM (IST)
मतांतरण कराने वाले लोगों के खिलाफ हो राष्ट्रद्रोह के मुकदमे दर्ज
मतांतरण कराने वाले लोगों के खिलाफ हो राष्ट्रद्रोह के मुकदमे दर्ज

सहारनपुर, जेएनएन। मतांतरण के मामलों में कार्रवाई की मांग को लेकर हिदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन इंस्पेक्टर केपी सिंह को सौंपा। यह भी मांग की कि ऐसे प्रकरणों में शामिल लोगों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह के तहत कार्रवाई की जाए।

बुधवार को जिलाध्यक्ष महंत मदनदास के नेतृत्व में कार्यकर्ता कोतवाली पहुंचे। इस मौके पर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में मांग की गई, कि ऐसे मामलों में सम्मिलित लोगों पर राष्ट्रद्रोह के तहत कार्रवाई की जाए। ज्ञापन में यह बिदु भी शामिल किया गया है कि ऐसे लोगों की सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों की भी गहनता से जांच की जाए ताकि पता चल सके कि ऐसे लोगों के पीछे किन लोगों का हाथ है। अलावा ऐसे लोगों को आर्थिक सहयोग कहां से मिल रहा है। यह भी मांग की गई कि जो लोग अब तक ऐसे लोगों के झांसे में आकर मतांतरण कर चुके हैं उनकी घर वापसी की व्यवस्था की जाए और जिन क्षेत्रों में इस तरह के मामले सामने आए हैं उस क्षेत्र के अधिकारियों पर भी कड़ी नजर रखी जाए। इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष प्रवीण त्यागी, कंवरपाल, अनुज, अविनाश, अजय, जयकुमार, रजनीश, शेर सिंह, बबलू, बॉबी आदि शामिल रहे।

अधिकार मंच ने धरने की सफलता को बनाई रणनीति

सहारनपुर: कर्मचारी, शिक्षक अधिकारी एवं पेंशनर्स अधिकार मंच ने मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में धरने की सफलता की रणनीति बनाई।

मंच कार्यालय पर आयोजित बैठक में अधिकार मंच संयोजक इंजीनियर सीपी सिंह द्वारा सरकार द्वारा कर्मचारियों की मांगों की प्रति बरती गयी उदासीनता को इस आंदोलन का कारण बताया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पूर्व में मानी गयी मांग कैशलैस चिकित्सा सुविधा को धरातल पर लागू कर केवल नाम परिवर्तन कर इतिश्री कर ली गयी है। अशोक मलिक द्वारा सरकार द्वारा बंद किये गये छह भत्तों को बहाल करने की मांग की गयी। डा. संजय शर्मा ने कहा कि कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी एवं पेंशनर्स अधिकार मंच पुरानी पेंशन बहाली तक मांगों को लेकर अडिग रहेगा। सरदार सिंह ने सरकार को चेताया जब तक मांग पूरी नहीं होगी, तब तक कर्मचारी समाज आंदोलन जारी रखेगा। नीरू सिह ने गुरूवार को होने वाले धरने में हजारों की संख्या में कर्मचारियों के भाग लेने का आवाहन किया गया। बैठक में राज कुमार बागड़ी मोहित राणा, प्रदीप शर्मा, अश्वनी, नीरज गर्ग, नरेश कुमार, राकेश शर्मा, अनंग पाल काम्बोज सुशील पुण्डीर, रवि गुप्ता, ठा. सुधीर कुमार, विक्रान्त, आयुष तथा प्रताप सिंह राणा साखर सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी