बंगाल में हिदुओं पर हो रहे अत्याचारों को रोका जाए

देवबंद में बंगाल में हिदुओं पर हो रहे अत्याचार और कश्मीर में हो रहे बेगुनाह लोगों के कत्ल के विरोध में हिदू जागरण मंच ने प्रदर्शन किया। साथ ही राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर इस ओर कठोर कदम उठाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:15 PM (IST)
बंगाल में हिदुओं पर हो रहे अत्याचारों को रोका जाए
बंगाल में हिदुओं पर हो रहे अत्याचारों को रोका जाए

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में बंगाल में हिदुओं पर हो रहे अत्याचार और कश्मीर में हो रहे बेगुनाह लोगों के कत्ल के विरोध में हिदू जागरण मंच ने प्रदर्शन किया। साथ ही राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर इस ओर कठोर कदम उठाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी।

गुरुवार को हिदू जागरण मंच के प्रांतीय उपाध्यक्ष ठाकुर सुरेंद्र पाल सिंह एड. के नेतृत्व में काफी संख्या में हिदू जागरण मंच के कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने एसडीएम की गैर मौजूदगी में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सीओ रजनीश उपाध्याय को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि बंगाल में हिदुओं के ऊपर अत्याचार हो रहा है और बंगाल प्रशासन आंखें मूंदे बैठा है। यदि बंगाल में हिदुओं के ऊपर हो रहा अत्याचार समाप्त नहीं होता है तो हिदू जागरण मंच कदम उठाएगा। उनके धार्मिक स्थलों में तोडफ़ोड़ व मूर्तियां खंडित की जा रही है। ज्ञापन में कठोर कदम उठाते हुए बंगाल में हिदुओं पर हो रहे अत्याचारों को रोके जाने और बांग्लादेश सरकार पर दबाव बनाकर वहां रह रहे हिदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित कराए जाने की मांग की गई। इस मौके पर जिला मंत्री डा. दीपक सोम, नगराध्यक्ष पं. रुद्र मिश्रा, अपूर्व शर्मा, अमित सैनी, अनुज सैनी, अजय प्रजापति, अनुज प्रजापति, मोहित सैनी, राघव धीमान, नितिन शर्मा, अजय कुशवाह, अभिषेक गोयल, अमर प्रताप, सुनील सिसोदिया आदि मौजूद रहे।

सामुदायिक शौचालय तथा पंचायत भवन निर्माण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं: सीडीओ

सहारनपुर: मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के कार्य को समर्पित भाव और गुणात्मक रूप से क्रियान्वित कर जन आंदोलन बनाएं। उन्होंने व्यक्तिगत शौचालय, सामुदायिक शौचालय एवं पंचायत भवन निर्माण की प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित को निर्देश दिए कि आठ दिन के भीतर शासन के निर्देशानुसार लक्ष्य की पूर्ति करना सुनिश्चित करायें।

मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार गुरुवार को विकास भवन सभाकक्ष में स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण) के कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी सावधानियों को अपनाकर गुणवत्तापूर्वक निर्माण कराने तथा शतप्रतिशत उपयोग कराने के लिए जन सहभागिता बढ़ाई जाए। उन्होंने स्वच्छता के प्रति सघन वातावरण निर्माण करने एवं स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में बढ-चढ कर भाग लेने के निर्देश दिए। जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक शर्मा ने खुले में शौच मुक्त ग्राम पंचायतों के स्थायित्व के लिए अपनाए जाने वाले अनेक तरीकों तथा ठोस तरल, अपशिष्ट प्रबंधन के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। बैठक में समस्त सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) एवं जिला स्वच्छता सलाहकार उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी