गांव की पंचायत में नहीं निकला कोई हल

बड़गांव में अनुसूचित जाति के युवक की दाढ़ी मूंछ काटने के विवाद का सुलहनामा कराने के लिए पूरे गांव के लोगों की पंचायत में दोपहर तक कोई समाधान नहीं निकल पाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:06 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:06 PM (IST)
गांव की पंचायत में नहीं निकला कोई हल
गांव की पंचायत में नहीं निकला कोई हल

सहारनपुर, जेएनएन। बड़गांव में अनुसूचित जाति के युवक की दाढ़ी मूंछ काटने के विवाद का सुलहनामा कराने के लिए पूरे गांव के लोगों की पंचायत में दोपहर तक कोई समाधान नहीं निकल पाया। कल एक बार फिर से गांव में पंचायत आयोजित होगी।

शिमलाना गांव निवासी अनुसूचित जाति के एक युवक की दूसरे पक्ष के कुछ युवकों ने पकड़कर उसकी जबरदस्ती दाढ़ी और मूंछ कटवा दी थी। इतना ही नहीं मूंछ व दाढ़ी कटाने की वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड तक की गई।

बृहस्पतिवार को पीड़ित ने कुछ भीम आर्मी कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंचकर आरोपी सहित दूसरे पक्ष के छह युवकों के खिलाफ मूंछ दाढ़ी काटने व जाति सूचक शब्दों के साथ जान से मारने की धमकी का आरोप लगाकर थाने में तहरीर दी थी। पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। शुक्रवार को ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में हुई पंचायत में गांव से हर बिरादरी के लोग शामिल हुए। दोपहर बाद तक भी पंचायत में विवाद का कोई हल नहीं निकल पाया। इसलिए शनिवार को आज फिर से पंचायत होगी, जहां सुलहनामा कराने के प्रयास किए जाएंगे।

इस संबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार का कहना है कि वीडियो वायरल हो चुकी है तो समझौते की उम्मीद कम ही है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

गोकशी का प्रयास कर रहे आरोपितों को पुलिस ने दी क्लीनचिट

पठेड़: गांव दुधघढ़ में गो तस्कर गोकशी के लिए लेकर जा रहे गोवंश को मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर गोवंश छोड़कर फरार हो गए।

गुरुवार देर शाम गांव दूधघढ़ में गो तस्कर एक बैल गोकशी के लिए लेकर बोगी में बांधकर लेकर जा रहे थे तभी सूचना से मौके पर पहुंची पठेड़ चौकी पुलिस को देखकर गो तस्कर बैल को मौके पर छोड़कर जंगल के रास्ते फरार हो गए। पुलिस पुलिस ने मौके से बोगी बेल को बरामद कर लिया। देर रात फिर पुलिस ने दल बल के साथ आरोपियों के घरों पर दबिश दी। लेकिन आरोपी हाथ नहीं आ सके। गुरुवार रात भर आरोपियों के यहां दबिश देने वाली पठेड़ चौकी पुलिस की थ्योरी सुबह तक बदल गई। आरोपियों को क्लीन चिट देने के साथ ही बैल भी मालिक तक पहुंचा दिया गया।

इस बारे में चौकी इंचार्ज विनोद कुमार ने बताया कि सूचना पर मौके पर वह गए थे, जहां से बोगी बरामद की गई थी इस बारे में जांच कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी