मुख्यमंत्री के पत्र से बढ़ा प्रधानों का उत्साह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ग्राम प्रधानों के नाम लिखे पत्र ने प्रधानों में जोश भरने का काम किया है। प्रधानों का कहना है कि मुख्यमंत्री ने जिस तरह के गांवों की कल्पना की है। उसे साकार का करने का काम किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:37 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:37 PM (IST)
मुख्यमंत्री के पत्र से बढ़ा प्रधानों का उत्साह
मुख्यमंत्री के पत्र से बढ़ा प्रधानों का उत्साह

सहारनपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ग्राम प्रधानों के नाम लिखे पत्र ने प्रधानों में जोश भरने का काम किया है। प्रधानों का कहना है कि मुख्यमंत्री ने जिस तरह के गांवों की कल्पना की है। उसे साकार का करने का काम किया जाएगा।

गांवों की साफ सफाई, पौधारोपण, सैनिटाइजेशन अभियान चलाकर कोरोना के प्रति लोगो को जागरूक करने काम कर वह अपने-अपने गांव को आदर्श गांव बनाएंगे।

बड़गांव: शिमलाना की ग्राम प्रधान कोमल राणा का कहना है कि प्रधान बनने बाद से वह अपनी पंचायत में चार बार फांगिग करा चुकी हैं। दो बार गांव में विशेष सफाई कराई गई। तीन बार शिविर लगाते हुए वैक्सीनेशन कराया गया। गांव में पौधारोपण के लिए बीडीओ नानौता से 2100 पौधों की मांग की है। हिडन नदी के किनारे बसे गांव को कोरोना मुक्त करने के लिए तथा गांववासियों के लिए स्वच्छ पानी की उपलब्धता के पानी की टंकी का निर्माण करवाना उनका प्रथम लक्ष्य है।

नकुड़: गांव पिलखना के प्रधान संजय चौधरी व अघ्याना के ग्राम प्रधान विनोद त्यागी ने बताया कि मुख्यमंत्री के पत्र से प्रधानों का मनोबल बढेगा। प्रधान उत्साहित होकर गांव में विकास कार्यों को आगे बढ़ा सकेंगे।

छुटमलपुर: अखिल भारतीय पंचायत संगठन के जिलाध्यक्ष एवं गंगाली के प्रधान योगेश राणा ने सीएम योगी आदित्यनाथ का पत्र मिलने पर खुशी जताते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ने जिस प्रकार से प्रधानों को पत्र लिख सम्मान देने का काम किया है। उम्मीद करते है कि इसी प्रकार वह प्रधानों की समस्याओं का संज्ञान लेते हुए उनका त्वरित निस्तारण करेंगे। ग्राम पंचायत गंदेवडा के नवनिर्वाचित प्रधान साजिद अंसारी ने मुख्यमंत्री के पत्र को प्रधानों का हौसला बढ़ाने वाला बताया। कहा है कि सीएम के निर्देशानुसार पत्र में दिए गए सभी कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराएं जांएगे।

मुजफ्फराबाद: ग्राम पंचायत फरीदपुर मांडुवाला के ग्राम प्रधान विजयपाल राणा का कहना है कि ग्रामीणों की कोविड सुरक्षा और स्वच्छता अभियान पहले ही उनकी प्राथमिकता मे शामिल हैं। कहा कि वे सभी कार्यक्रमों को अपनी ग्राम पंचायत में लागू कराने के साथ साथ ब्लाक की प्रत्येक ग्राम पंचायत में संपन्न कराने को वहां के प्रधानों को भी प्रेरित करेंगे।

बेहट: ग्राम पंचायत खिड़का भटकवा के प्रधान राशिद अली खान ने कहा कि मुख्यमंत्री का पत्र हम सब प्रधानों के लिए प्रेरणादायक है। स्वच्छता और सैनिटाइजेशन पर पूरा ध्यान रखा जा रहा है। निगरानी समिति भी गांव में गाइडलाइन के अनुसार ही सक्रिय होकर कार्य कर रही है। ग्राम पंचायत अब्दुल्लापुर की प्रधान फुलम देवी का कहना है कि मुख्यमंत्री के पत्र से सभी प्रधानों में काम करने का जोश दोगुना हो गया है।

chat bot
आपका साथी