पर्यावरण से किसी को भी छेड़छाड़ की अनुमति नही : अखिलेश सिंह

पर्यावरण से किसी को भी छेड़छाड़ की अनुमति नही : अखिलेश सिंह

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि प्लास्टिक अपशिष्ट के प्रबंधन के लिए प्रभावी कार्यवाही की जाए। साथ ही ई-वेस्ट प्रबंधन के नियमों का कड़ाई से अनुपालन कराएं।

JagranThu, 04 Mar 2021 10:57 PM (IST)

सहारनपुर, जेएनएन। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि प्लास्टिक अपशिष्ट के प्रबंधन के लिए प्रभावी कार्यवाही की जाए। साथ ही ई-वेस्ट प्रबंधन के नियमों का कड़ाई से अनुपालन कराएं। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला पर्यावरण समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हरित अधिकरण के नियमों के पालन में लापरवाही पाए जाने पर संबंधित विभाग के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि पर्यावरण से किसी को भी छेड़छाड़ की अनुमति नहीं दी जाएगी। उद्योगों को अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किये जाने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि उद्योग के लिए प्रस्तावित भू-खंड के चारों ओर हरित पट्टिका विकसित है या नहीं। उन्होने परिवहन विभाग को निर्देश दिये कि 15 वर्ष से अधिक पुराने वाहनों के निष्प्रयोज्य होने पर यह सुनिश्चित किया जाए कि उनका प्रयोग न किया जाए। प्रदूषणकारी वाहनों के सम्बन्ध में जन जागरूकता जागृति करने के साथ-साथ दोषी वाहनों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाए।

उन्होंने शहर के डेयरी व्यवसाय को शहरी क्षेत्र से बाहर सुनियोजित ढंग से विस्थापित किये जाने के निर्देश दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एसबी सिंह, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) विनोद कुमार, परियोजना निदेशक दुष्यन्त कुमार, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी प्रभाग रणविजय सिंह, डीएफओ शिवालिक श्वेता सैन, क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एसआर मौर्या, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग अतुल सिंह, पर्यावरण प्लानर डा. उमर सैफ, अनुप कुमार दुबे तथा संबंधित विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

राज्य कुश्ती प्रतियोगिता के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन

सहारनपुर : उत्तर प्रदेश राज्य जूनियर एवं बालिकाओं की सब जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों का चयन किया गया। बालकों की सब जूनियर प्रतियोगिता 12 से जिला हाथरस में होगी, जबकि बालिकाओं की प्रतियोगिता गौतमबुद्ध नगर में 6 व 7 मार्च को होनी है।

जिला कुश्ती संघ के सचिव डा. संदीप गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए जिन बालिकाओं का चयन किया गया है। उनमें जूनियर वर्ग में कोमल देवी का चयन 50 किलोग्राम वजन में किया गया है। राधा का चयन 53 किलोग्राम, सरिता रानी का चयन 55 किलोग्राम में किया गया है। सब जूनियर वर्ग में मानवी का चयन 73 किलो ग्राम में तथा जूनियर वर्ग में तपस्या का चयन 76 किलोग्राम में किया गया है। उन्होंने बताया कि सब जूनियर बालक टीम फ्री स्टाइल में विनोद शर्मा, मैडी कुमार, राहुल, वेदांश आर्य, अनिकेत, लक्ष्य वीर, कार्तिक कुमार, सत्यम चौहान का चयन किया गया। ग्रीको रोमन स्टाइल में राकेश व वेदांश सैनी का चयन किया गया है।

अंबेडकर स्टेडियम में हुई चयन प्रतियोगिता की चयन समिति में आदेश कुमार, सुधीर पंवार, अंकुश व शिवम चौधरी शामिल रहे। इस अवसर पर जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष डा. अशोक कुमार गुप्ता, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी प्रेम कुमार, क्रीडा अधिकारी काशी नरेश यादव, सह सचिव लाल धर्मेंद्र प्रताप आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.