देवबंद में 10 नाके हुए सील

देवबंद मे नगर क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। कोरोना संक्रमण का फैलाव न हो इसके लिए अब प्रशासन प्रभावित इलाकों को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:16 PM (IST)
देवबंद में 10 नाके हुए सील
देवबंद में 10 नाके हुए सील

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद मे नगर क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। कोरोना संक्रमण का फैलाव न हो, इसके लिए अब प्रशासन प्रभावित इलाकों को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप चरम पर है। नगर क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ़ी हुई है। रविवार को आई रिपोर्ट में भी 32 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कई इलाकों को सील करने की संस्तुति की थी। रविवार को एसडीएम के आदेश पर संत नगर, शिक्षक नगर, बलजीत कालोनी, ब्रहमपुरी कालोनी, रविदास मार्ग, जोशीवाड़ा, चाहपारस आदि में 10 नाके सील किए गए। नगरपालिका के कर्मचारियों ने उक्त इलाकों में पहुंच बेरिकेडिग आदि का कार्य कर सड़कों को सील किया। सीएचसी प्रभारी डा. इंद्राज सिंह ने बताया कि रविवार को आई रिपोर्ट में 32 नए मरीज आए है। उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव को गाइडलाइन का पालन करने का आह्वान किया है।

कोरोना से बचाव को किया जागरूक

सहारनपुर :

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए योगी गिरीश बब्बर ने बाजारों में घूम कर लोगों को जागरूक किया। बाइक के दोनों ओर लगे बैनर पर कोरोना से बचाव के संदेश अंकित थे।

गढ़ी मलूक नंबर-दो रविदास मंदिर से कोरोना से जंग जीत लेंगे हम, अभियान का शुभारंभ शनिवार शाम भाजपा नेत्री अवनीत कौर ने हरी झंडी दिखाकर किया। बाइक यात्रा में योगी गिरीश ने अपनी आवाज को रिकार्ड करके महानगर में अनेक स्थानों पर रुक कर लोगों को तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बारे में सावधानी बरतने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि मास्क जरूर लगाएं और उचित शारीरिक दूरी बनाए रखने के साथ ही लगातार हाथ धोते रहें। भीड़भाड़ वालों वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। योगी ने निर्णय लिया की वह शाम को रोजाना लोगों को संक्रमण के बारे में जागरूक करेंगे। उन्होंने मार्ग में विभिन्न स्थानों पर लोगों को तख्तियों पर अंकित संदेश का अनुपालन करने की सीख दी। इस दौरान उमेश गौतम, रविदासिया धर्म के प्रचारक तीरथपाल, रजत, रीता, रिद्धिमा, नरेंद्र, पायल, यशराज बब्बर, नमन, मैनपाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी