पंचायत भवन का विवाद पहुंचा थाने

सड़क दूधली में थाना जनकपुरी के गांव मोहम्मदपुर गाडा में बारात घर का विवाद थाने पहुंच गया। ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान व सचिव पर आरोप लगाते हुए सरकारी पैसे के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 11:03 PM (IST)
पंचायत भवन का विवाद पहुंचा थाने
पंचायत भवन का विवाद पहुंचा थाने

सहारनपुर, जेएनएन। सड़क दूधली में थाना जनकपुरी के गांव मोहम्मदपुर गाडा में बारात घर का विवाद थाने पहुंच गया। ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान व सचिव पर आरोप लगाते हुए सरकारी पैसे के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।

शनिवार को ग्रामीण थाना जनकपुरी पहुंचे तथा पुलिस को बताया कि गांव में अंबेडकर भवन बारात घर उन्होंने अपमी जमीन पर बनवाया था। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधान व सचिव ने गलत तरीके से भवन का सौंदर्यकरण दिखाकर सरकारी पैसे का दुरुपयोग किया है, जिससे अंबेडकर भवन पंचायत घर बन जाएगा। उनका कहना है कि वह एसडीएम को भी प्रार्थना पत्र के माध्यम से मामले से अवगत करा चुके हैं। थानाध्यक्ष अवनीश गौतम ने बताया कि दोनों पक्षों को सुनकर समझाकर-बुझाकर विवाद का समापन करा दिया गया है। पत्र सौंपने वालों में पंकज कुमार, सुरेंद्र कुमार, अमित कुमार, राजेंद्र कुमार, सुरेश कुमार आदि शामिल रहे।

योजनाओं को जनसामान्य तक पहुंचाया जाए: जिलाधिकारी

सहारनपुर: जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान के तहत सरकार द्वारा चलाई जा रही लाभार्थिपरक योजनाओं को जनसामान्य तक पहुंचाकर अधिक से अधिक पात्रों को लाभान्वित किया जाए। महिलाओं एवं बालिकाओं से उनकी समस्याओं को सुन उन्हें प्रोत्साहित किया जाए।

डीएम अखिलेश सिंह ने मिशन शक्ति नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलम्बन अभियान के तहत पाइनवुड स्कूल के आडोटोरियम में आयोजित गोष्ठी में महिलाओं और बालिकाओं के अधिकारों से संबंधित जानकारी दी। जिला प्रोबेशन अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह ने लिगानुपात के विषय में जानकारी प्रदान करते हुए कन्या सुमंगला योजना, 181 महिला हेल्प लाइन, सखी-वन स्टाप सेंटर के बारे में बताया।

chat bot
आपका साथी