महामारी में गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य का रखे ख्याल: मजू शर्मा

जड़ौदापांडा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जयपुर में तैनात स्टाफ नर्स मंजू शर्मा ने बताया कि कोरोना घातक संक्रमण है। इस दौरान गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:26 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:26 PM (IST)
महामारी में गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य का रखे ख्याल: मजू शर्मा
महामारी में गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य का रखे ख्याल: मजू शर्मा

सहारनपुर, जेएनएन। जड़ौदापांडा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जयपुर में तैनात स्टाफ नर्स मंजू शर्मा ने बताया कि कोरोना घातक संक्रमण है। इस दौरान गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। गर्भ में पल रहे शिशु का भी ध्यान दें। जरा सी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। नाश्ते में दलिया खाएं, पत्तेदार सब्जियों का सेवन करें। दोपहर में टमाटर मूली नींबू चकुंदर प्याज का सलाद खाने के साथ लें। रात में एक गिलास हल्दी डालकर दूध लें। नियमित टीकाकरण के साथ-साथ खून की भी जांच कराती रहें। आशा व एएनएम से मिलकर आयरन व कैल्शियम की टेबलेट लेती रहें।

गंगोह में लापरवाह लोग गाइडलाइन का कर रहे उल्लंघन

गंगोह : कोरोना संक्रमण को लेकर लोग अब भी गंभीर नजर नही आ रहे हैं। सरकार ने प्रशासन को गाइड लाइन का पालन कराने के सख्त निर्देश दिए हुए हें लेकिन लोग फिर भी इसे हल्के में ले रहे हैं।

कोरोना को कम करने के लिए लगातार वैक्सिनेशन के अलावा जांच का काम भी जारी है। सरकार लगातार गाइड लाइन का पालन करने की बात लोगों को समझा रही है लेकिन लोग लोग फिर भी लापरवाह बने हुए हैं। सरकार ने कोरोना की चेन तोडऩे के लिए जनता क‌र्फ्यू लगाया था। क‌र्फ्यू में किराना, सब्जी, दूध, मेडिकल व अन्य आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रखने की इजाजत थी लेकिन इनके अलावा कुछ दुकानदार आधा शटर खोलकर अब भी सामान बेच रहे हैं। शनिवार को क‌र्फ्यू तो रहा लेकिन लापरवाही भी खूबी रही। सड़कों पर चलने वाले पैदल लोगों के अलावा वाहनों की भी ज्यादा चहल-पहल रही। साफ है कि लोग अपने जीवन से ज्यादा पैसे को अहमियत देना पसंद कर रहे हैं। माना जा रहा था कि ईद के बाद लुका-छुपी में दुकान खुलना बंद हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

chat bot
आपका साथी