भाकियू कार्यकर्ताओं ने जलाई कृषि कानून की प्रतियां

गंगोह में भाकियू द्वारा आयोजित बैठक में कृषि कानून को लेकर सरकार को खूब कोसा। इस अवसर पर कृषि कानून की प्रतियां भी जलाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 08:10 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 08:10 PM (IST)
भाकियू कार्यकर्ताओं ने जलाई कृषि कानून की प्रतियां
भाकियू कार्यकर्ताओं ने जलाई कृषि कानून की प्रतियां

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में भाकियू द्वारा आयोजित बैठक में कृषि कानून को लेकर सरकार को खूब कोसा। इस अवसर पर कृषि कानून की प्रतियां भी जलाई गई।

बुधवार को भाकियू द्वारा निरीक्षण भवन पर हुई बैठक में तहसील अध्यक्ष देशपाल सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा लाए गए काले कृषि कानूनों के कारण किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि जब तक उक्त कानून को वापस नहीं लिया जाता तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

ब्लाक अध्यक्ष बृृजपाल सैनी ने कहा कि मिल को चले ढाई महीने हो चुके हैं, लेकिन अभी तक केवल एक सप्ताह का भुगतान ही हुआ है।

नगर अध्यक्ष मेहरबान कुरेशी ने कहा कि ऊर्जा निगम किसानों का उत्पीड़न कर रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राष्ट्रपति के नाम संबोधित तीन सूत्रीय ज्ञापन कोतवाली प्रभारी यज्ञदत्त शर्मा को सौंपा गया है। ज्ञापन में कृषि कानून को रद करने, एमएसपी पर कानून बनाने, एमएसपी से कम खरीद करने वालों पर मुकदमा दर्ज करने, जल्द से जल्द गन्ना भुगतान करने आदि की मांग रखी गई। अध्यक्षता वली हैदर व संचालन अरविद चौधरी ने किया।

नगर के व्यापारियों को मिला युवा उद्यमी सम्मान

गंगोह: नगर के व्यापारियों को व्यापार के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए जनपद मुख्यालय पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

भाजपा कार्यालय पर भाजयुमो द्वारा आयोजित स्वामी विवेकानंद की जयंती पर हुए युवा उद्यमी सम्मान समारोह में उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगर अध्यक्ष प्रदीप तायल एवं युवा व्यापारी अंकित गुप्ता को आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी, राज्यमंत्री विजय कश्यप एवं जसवंत सैनी ने संयुक्त रूप से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। व्यापारियों के सम्मानित होने से व्यापारियों में योगेश गर्ग, कल्याण शर्मा, रमेश नारंग, दीपांशु गोयल, राजीव पाहवा, नीरज गोयल, वाशु गोयल, वरुण गर्ग, संदीप जैन, मुन्नवर, हिदायत अंसारी , अनुराग शर्मा, मुकेश बंसल आदि ने हर्ष जताया है।

chat bot
आपका साथी