विधायक के आश्वासन पर किसानों का धरना समाप्त

बड़गांव में गेहूं खरीद नहीं होने से नाराज पांच दिन से आंदोलन कर रहे किसानों के बीच रामपुर विधायक देवेंद्र निम ने पंहुचकर किसानों का गेहूं सोमवार को ही तौल कराने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:23 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:23 PM (IST)
विधायक के आश्वासन पर किसानों का धरना समाप्त
विधायक के आश्वासन पर किसानों का धरना समाप्त

सहारनपुर, जेएनएन। बड़गांव में गेहूं खरीद नहीं होने से नाराज पांच दिन से आंदोलन कर रहे किसानों के बीच रामपुर विधायक देवेंद्र निम ने पंहुचकर किसानों का गेहूं सोमवार को ही तौल कराने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करा दिया है। पिछले 15 दिन से लाइन में लगे किसान बाहर वाहन खडे़ कर पांच दिन से आंदोलन कर रहे हैं। विधायक की मौजूदगी के बाद भी क्रय केन्द्र प्रभारी व एमडी ने किसानों के पास जाना उचित नहीं समझा तो विधायक ने नाराजगी जाहिर करते हुए खरी खोटी सुनाई।

गेहूं क्रय केन्द्र मियानगी पर खरीद बंद होने से नाराज किसान पांच दिन से धरना दे रहे हैं, लेकिन समिति कर्मचारियों ने किसानों को समुचित जवाब नही दिया। रविवार को किसानों ने धरने को भूख हड़ताल में बदल दिया था।

जिसकी सूचना के बाद रामपुर विधायक देवेंद्र निम आंदोलनरत किसानों के बीच पंहुचकर दरी पर बैठ गए, लेकिन किसी भी समिति कर्मचारी ने पास जाना ग्वारा नहीं समझा। बाद में उन्होंने समिति कर्मचारियों को अपने व्यवहार में सुधार लाने की चेतावनी देते हुए कहा कि जब जनप्रतिनिधि के साथ आपका व्यवहार ऐसा है तो किसानो के साथ आपका व्यवहार बिल्कुल ठीक नही है। विधायक ने किसानों से संयम बनाये रखने की अपील करते कहा कि सोमवार को ही मियानगी समिति पर गेहूं की खरीद कराई जाएगी। विधायक के आशवासन के बाद किसानों ने धरना समाप्त करने की घोषणा की। धरने पर आज सतेंद्र राणा, सोमपाल, जसबीर, रणवीर, कुशलपाल, मनोज, शिवकुमार सहित कई गांवो के किसान मौजूद रहे।

-----------

गागलहेडी: सुन्हेटी खड़खड़ी गेहूं क्रय केंद्र पर बारदाना नहीं होने व एक सप्ताह से साइट नहीं चलने से किसानों के गेहूं की तुलाई नहीं हो पा रही है। भाकियू कार्यकर्ताओं ने तोल आरंभ करने को लेकर, एसडीएम सदर को समस्या से अवगत कराकर समाधान की मांग की। रविवार दोपहर सुनहेटी खड़खड़ी गेहूं क्रय केंद्र पर भाकियू के ब्लाक अध्यक्ष निर्भय सिंह फौजी के नेतृत्व में पहुंचे कार्यकर्ताओ ने गेहूं तुलाई न होने को लेकर हंगामा किया। केंद्र पर डेढ़ दर्जन से अधिक ट्राली पिछले कई दिनों से खड़ी है।

ब्लाक अध्यक्ष निर्भय सिंह को क्रय केंद्र पर तैनात कर्मचारियों ने बताया कि बारदाना न होने व पिछले कई दिनों से साईट न खुलने के कारण किसानों का गेहूं नहीं तोला जा रहा है। जिस पर ब्लाक अध्यक्ष ने एसडीएम सदर अनिल कुमार सिंह को फोन पर समस्या से अवगत कराते हुए किसानो के गेहूं की जल्द खरीद कराने की मांग की। इस दौरान जिले सिंह, मुस्तकीम, इकराम, नाथी राम, भोपाल सिंह, आशु त्यागी, बिट्टू यादव, बासित अली, मूलराज, गजे सिंह, अरविद कुमार आदि मौजूद रहे।

सरसावा: राष्ट्रीय आह्वान पर नेशनल हाईवे टोल प्लाजा पर लगातार चल रहे धरने में जिला किसान कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष डा. सुरेंद्र मनीनवाल, मेलाराम प्रजापति पूर्व राज्य मंत्री उत्तराखंड सरकार अपने साथियों के साथ समर्थन देने के लिए पहुंचे, जबकि इससे पूर्व नकुड विधानसभा से विधानसभा सीट पर प्रबल दावेदारी कर रहे साहिल खान ने भी अपने साथियों के साथ धरना स्थल पर पहुंच धरना पर बैठे भाकियू को अपना समर्थन दिया था। रविवार को धरने पर तहसील उपाध्यक्ष चौ. देवेंद्र झबीरण, मीडिया प्रभारी स हरि सिंह, बबलू चौधरी, सुरेश सैनी, वसीम, बलविद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी