भाजपा नेता ने गांव में स्वास्थ्य कैंप लगावाकर जांच कराने की मांग की

जंधेड़ी क्षेत्र के गांव खुडाना निवासी एक भाजपा नेता ने डीएम व मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र भेजकर बताया कि उनके गांव में सैकड़ों लोग डेंगू बुखार की चपेट में हैं। इसलिए इससे निजात दिलाने के लिए गांव में स्वास्थ्य शिविर लगवाया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:26 PM (IST)
भाजपा नेता ने गांव में स्वास्थ्य कैंप लगावाकर जांच कराने की मांग की
भाजपा नेता ने गांव में स्वास्थ्य कैंप लगावाकर जांच कराने की मांग की

सहारनपुर, जेएनएन। जंधेड़ी क्षेत्र के गांव खुडाना निवासी एक भाजपा नेता ने डीएम व मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र भेजकर बताया कि उनके गांव में सैकड़ों लोग डेंगू बुखार की चपेट में हैं। इसलिए इससे निजात दिलाने के लिए गांव में स्वास्थ्य शिविर लगवाया जाए।

खुडाना गांव निवासी अनुसूचित मोर्चा के जिला कार्यकारिणी सदस्य मुनेश कुमार पुत्र इंद्र सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों को भेजे पत्र में बताया कि वह तथा उसका पूरा परिवार टायफाइड व डेंगू की चपेट में है, जबकि गांव में अन्य सैकड़ों लोग भी बुखार की चपेट में हैं। गांव में बना उप स्वास्थ्य केन्द्र को ग्रामीणों ने भूसा गोदाम बना लिया है।

इस संबंध में प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र नानौता प्रभारी डा. प्रमोद कुमार का कहना है कि समय समय पर फांगिग व एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जाता है। जल्द गांव में शिविर लगवाकर ग्रामीणों की जांच कराई जाएगी।

मुश्कीपुर में पांव पसार रहा बुखार

जड़ौदापांडा: क्षेत्र के गांव मुश्कीपुर में बुखार पांव पसारने लगा है, जबकि स्वास्थ्य विभाग इससे बेखबर है। ग्रामीणों का आरोप है कि शिकायत के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर कोई जांच नहीं की।

ग्राम प्रधान पति रोहित ने कहा कि मुश्कीपुर गांव में कोई घर ही शायद बचा होगा, जिसमें बुखार से ग्रस्त मरीज न हो। गांव में बुखार दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। बुखार इतना भंयकर है कि बुखार आने के दो घंटे बाद ही प्लेटलेट्स व टीएलसी कम हो जाती है। गांव में झोलाछाप डाक्टरों के यहा लंबी लाइनें लगी हुई हैं, लेकिन झोला छाप डाक्टर भी इस भयंकर बुखार के सामने बेबस दिख रहे हैं। इसके बावजूद आज तक सीएचसी नानौता के द्वारा गांव में कोई कैंप नहीं लगाया गया है, न ही किसी प्रकार की दवा वितरित की गई है। सीएचसी नानौता में तैनात चिकित्सक की माने तो प्लेटलेट्स व टीएलसी कम होना डेंगू के लक्षण हैं, गांव लुकादड़ी में यही हाल है।

chat bot
आपका साथी