सीवर लाइन डालने को मुख्य मार्ग पर बना दिया बड़ा गड्ढा

नगर निगम क्षेत्र में बिन मानक निर्धारण के व्यापक स्तर पर डाली जा रही सीवर लाइन जंजाल बनी है। हालात यह है कि किसी भी सड़क को खोदकर छोड़ दिया जाता है जिसके कारण लोगों का आवागमन मुश्किल हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:59 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:59 PM (IST)
सीवर लाइन डालने को मुख्य मार्ग पर बना दिया बड़ा गड्ढा
सीवर लाइन डालने को मुख्य मार्ग पर बना दिया बड़ा गड्ढा

सहारनपुर, जेएनएन। नगर निगम क्षेत्र में बिन मानक निर्धारण के व्यापक स्तर पर डाली जा रही सीवर लाइन जंजाल बनी है। हालात यह है कि किसी भी सड़क को खोदकर छोड़ दिया जाता है, जिसके कारण लोगों का आवागमन मुश्किल हो रहा है।

नया मामला रेलवे स्टेशन के निकट स्थित शनि मंदिर के पास का है। यहां स्थित करीब 10 फुट चौड़ी गली में सीवर लाइन डालने का कार्य करीब एक सप्ताह पूर्व शुरू किया गया था। शुरूआती दौर में ही गली को खोदकर बड़े गड्ढ़े कर दिए गए तथा मुख्य प्रवेश द्वार पर करीब 10 फुट गहरा गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि उम्मीद जताई जा रही थी कि दो तीन दिन में सीवर लाइन डालने से समस्या का समाधान हो जाएगा, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। चार दिन से काम बंद है तथा प्रवेश मार्ग पर भारी मात्रा में मिट्टी व बड़ा गड्ढा होने से आवागमन मुश्किल हो गया है। राजकुमार, मोहन लाल संदीप कुमार, राजेन्द्र, राकेश सिंह, सहित अनेक लोगों नगरायुक्त को प्रेषित ज्ञापन में कहा कि इस बारे में निगम अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी सुधार नहीं कराया जा रहा है तथा गड्ढ़े से कभी भी दुर्घटना होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

गड्ढों में तब्दील सड़कों को लेकर पार्षदों में भी आक्रोश

सीवर लाइन डालने को सड़कें खोदकर छोड़ देने का केवल एक स्थान का मामला नहीं है। अनेक वार्डों में सीवर लाइन डालने को सड़कों को बुरी प्रकार से खोद कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। इनमें कई सड़कें तो ऐसी हैं जिनका हाल में ही निर्माण कराया गया था। इसी मसले को लेकर गत दिवस अनेक पार्षदों ने सीवर लाइन डालने की प्रक्रिया अधूरी छोड़ने तथा टूटी व उखड़ी सड़कों का सुधार नहीं कराने को लेकर निगम प्रशासन के समक्ष नाराजगी जताई थी। इसके बावजूद समस्या निरंतर बढ़ती जा रही है।

chat bot
आपका साथी