भाकियू तोमर ने डीएम को दिया दस सूत्रीय मांगों का ज्ञापन

भारतीय किसान यूनियन तोमर गुट ने किसानों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण की मांग के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में यूनियन नेताओं का कहना है कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए जाते तब तक भाकियू के धरने प्रदर्शन चलते रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:03 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:03 PM (IST)
भाकियू तोमर ने डीएम को दिया दस सूत्रीय मांगों का ज्ञापन
भाकियू तोमर ने डीएम को दिया दस सूत्रीय मांगों का ज्ञापन

सहारनपुर, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन तोमर गुट ने किसानों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण की मांग के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में यूनियन नेताओं का कहना है कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए जाते तब तक भाकियू के धरने प्रदर्शन चलते रहेंगे।

भाकियू के प्रदेश प्रभारी राव मोहसीन के नेतृत्व में किसान मंगलवार को कलक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने डीएम अखिलेश सिंह से ज्ञापन सौंपकर कहा कि चीनी मिलों पर बकाया किसानों का समस्त भुगतान ब्याज सहित कराया जाए। उन्होंने विद्युत निगम पर किसानों के शोषण का आरोप लगाया। कहा कि जब तक किसानों का शोषण बंद नहीं किया जाता तब यूनियन चैन से नहीं बैठेगी। डीजल-पेट्रोल के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं। कोरोना के चलते हर व्यक्ति आर्थिक संकट से जूझ रहा है। ऐसे में सभी स्कूलों में छह माह की फीस माफ की जाए। समस्त सड़कों को गड्ढा मुक्त कराया जाए। ज्ञापन देने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष रईस मलिक, मकसूद खां, सरदार ओमकार सिंह, पिटू प्रधान, कयूम, मुकेश कांबोज, आशीष चौधरी, जोनिश, आरिफ मलिक आदि मौजूद रहे।

गाइडलाइन पर अमल करने की दी चेतावनी

सरसावा: थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह ने पुलिस टीम के साथ बाजार का पैदल भ्रमण करते दुकानदारों व बाजार में मौजूद लोगों को कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन के बारे में समझाया, जिस पर अमल नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है।

सोमवार को देर शाम उन्होंने पुलिस टीम के साथ अंबाला रोड, नकुड़ रोड, सब्जी मंडी, पालिका बाजार, झंडा चौक, मेन बाजार सहित अन्य बाजारों में पैदल गश्त कर दुकानदारों तथा ग्राहकों से कोरोना नियमों का पालन करने के निर्देश देते मास्क पहने बाजार मे अनावश्यक भीड न करने तथा बाजार को अतिक्रमण से मुक्त रखने के लिए समझा या नहीं तो होगी कार्यवाही की चेतावनी दी।

इस मौके पर उनके साथ के साथ एसएसआई बीपी शर्मा, एसएस सिरोही सहित पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी