भाकियू बेदी ने जुलूस निकाल डीएम को सौंपा ज्ञापन

नए कृषि कानून को लेकर शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन बेदी के कार्यकर्ता शहर में पैदल जुलूस निकालते हुए कलक्ट्रेट में पहुंचे। यहां पर उन्होंने प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन दिया जिसमें नए कृषि कानून को खत्म करने की मांग रखी गई। इसके अलावा किसानों पर हो रहे पुलिस के अत्याचार को लेकर भी संगठन ने रोष जताया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:11 PM (IST)
भाकियू बेदी ने जुलूस निकाल डीएम को सौंपा ज्ञापन
भाकियू बेदी ने जुलूस निकाल डीएम को सौंपा ज्ञापन

सहारनपुर, जेएनएन। नए कृषि कानून को लेकर शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन बेदी के कार्यकर्ता शहर में पैदल जुलूस निकालते हुए कलक्ट्रेट में पहुंचे। यहां पर उन्होंने प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन दिया, जिसमें नए कृषि कानून को खत्म करने की मांग रखी गई। इसके अलावा किसानों पर हो रहे पुलिस के अत्याचार को लेकर भी संगठन ने रोष जताया।

भारतीय किसान यूनियन बेदी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल बेदी ने कहा कि अपनी मांग को लेकर दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर पानी की बौछार की जा रही है। लाठीचार्ज किया जा रहा है। आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। यह बेहद निंदनीय है। जिलाधिकारी को अपनी मांग को लेकर ज्ञापन देते हुए किसानों ने चेतावनी दी कि यदि पुलिस का उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो किसान चुप नहीं बैठेंगे और इससे भी बड़ा आंदोलन करेंगे। बता दें कि शुक्रवार को संगठन के लोग सदर थाने तक अपनी अपनी गाड़ियों में पहुंचे। इसके बाद वह पैदल ही कोर्ट रोड होते हुए कलक्ट्रेट में पहुंचे। इस दौरान कई स्थानों पर जाम भी लगा। हालांकि पुलिस ने जाम को खुलवा दिया था। जुलूस में राष्ट्रीय मुख्य सचिव कारी नौशाद राव, राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रतिनिधि राहुल शर्मा, राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहम्मद हुसैन जिलानी, प्रदेश अध्यक्ष विमल शर्मा, युवा प्रदेश अध्यक्ष शोभित शर्मा, प्रदेश महासचिव विकास शर्मा आदि मौजूद रहे।

संबलहेड़ी मामला, ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

सड़क दूधली: जिला स्तर पर मामला नहीं सुलझने पर संबलहेड़ी के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने निर्माणाधीन पंचायत भवन पर अविलंब रोक लगाने की मांग की है।

ग्रामीणों जयकुमार, रोहताश राणा, सुरेंद्र सिंह लाखन सिंह व शेर सिंह आदि ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे प्रार्थना पत्र में बताया कि उनके गांव में करीब दो माह पूर्व अवैध रूप से प्राथमिक विद्यालय के सामने पंचायत भवन का निर्माण किया जा रहा था। जिसकी शिकायत करने पर जिलाधिकारी व उप जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई थी। ग्रामीणों के अनुसार ग्राम प्रधान द्वारा उसी स्थान पर बिना सहमति के फिर से पंचायत भवन का निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है जिससे गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। ग्रामीणों ने निर्माण कार्य को अविलंब बन्द कराकर स्कूल के बराबर में खाली पड़ी ग्राम पंचायत की भूमि पर पंचायत भवन के निर्माण की मांग की है। इस मामले में एसडीएम अनिल कुमार सिंह ने बीडीओ मुजफ्फराबाद को मामले के निपटारे के आदेश दिए थे।

chat bot
आपका साथी