बीडीसी सदस्य की बरामदगी को लेकर थाने पर भाकियू का धरना

ब्लाक साढ़ौली कदीम के गांव टांडा से एक क्षेत्र पंचायत सदस्य की बरामदगी की मांग को लेकर किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने थाना मिर्जापुर में धरना दिया। उनका आरोप है कि क्षेत्र पंचायत सदस्य को सत्ता पक्ष के लोगों द्वारा अगवा किया गया है। सदस्य की पत्नी ने भी तहरीर देकर उसके पति को अगवा किए जाने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 07:11 PM (IST)
बीडीसी सदस्य की बरामदगी को लेकर थाने पर भाकियू का धरना
बीडीसी सदस्य की बरामदगी को लेकर थाने पर भाकियू का धरना

सहारनपुर, जेएनएन। ब्लाक साढ़ौली कदीम के गांव टांडा से एक क्षेत्र पंचायत सदस्य की बरामदगी की मांग को लेकर किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने थाना मिर्जापुर में धरना दिया। उनका आरोप है कि क्षेत्र पंचायत सदस्य को सत्ता पक्ष के लोगों द्वारा अगवा किया गया है। सदस्य की पत्नी ने भी तहरीर देकर उसके पति को अगवा किए जाने का आरोप लगाया।

गौरतलब है कि ब्लाक प्रमुख चुनाव शुरू होते ही क्षेत्र पंचायत सदस्यों से ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इस जद्दोजहद में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अगवा करने की भी शिकायतें राजनीतिक हलकों में चल रही हैं। बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के जिला सचिव आलिम व तहसील अध्यक्ष सचिद्र राणा ग्रामीणों के साथ थाना मिर्जापुर पहुंचे। जहां उन्होंने नारेबाजी करते हुए गांव टांडा के क्षेत्र पंचायत सदस्य संजीव कुमार को अगवा किए जाने का आरोप लगाते हुए बरामदगी की मांग की। धरने पर बैठे किसान नेताओं व ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि जब तक संजीव कुमार क्षेत्र पंचायत सदस्य की सकुशल बरामदगी नहीं होती है तब तक वह धरने से नहीं उठेंगे। इससे पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य संजीव कुमार की पत्नी मीना ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसके पति का अपहरण कर लिया गया है। इस महिला ने भी पति की सकुशल वापसी की मांग की है।

ब्लाक प्रमुख चुनाव की तैयारियां पूर्ण

नकुड़: ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। बुधवार को ब्लाक क्षेत्र में पांच नामांकन पत्र खरीदे गए। खंड विकास क्षेत्र में हरि इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलाजी, रणदेई के चेयरमैन सुभाष चौधरी, गांव चड़ाव निवासी बसपा नेता मोहक्कम सिंह के भाई मनोज कुमार, गांव झबीरण निवासी अरशद, रणदेई निवासी रकमसिंह व गांव साल्हापुर निवासी अनीता देवी ने नामांकन पत्र खरीदे। चुनाव अधिकारी एसडीएम देवेन्द्र कुमार पांडेय ने बताया कि ब्लाक प्रमुख के चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

chat bot
आपका साथी