ओवरब्रिज के नीचे बनेगा भाकियू कार्यालय, रुका करेगी बरात

गांव लाखनौर स्थित जिस ओवरब्रिज के नीचे महापंचायत का आयोजन किया गया वहां राकेश टिकैत ने भाकियू का कार्यालय बनाने का एलान किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:17 PM (IST)
ओवरब्रिज के नीचे बनेगा भाकियू कार्यालय, रुका करेगी बरात
ओवरब्रिज के नीचे बनेगा भाकियू कार्यालय, रुका करेगी बरात

सहारनपुर, जेएनएन। गांव लाखनौर स्थित जिस ओवरब्रिज के नीचे महापंचायत का आयोजन किया गया, वहां राकेश टिकैत ने भाकियू का कार्यालय बनाने का एलान किया। मंच से उन्होंने कहा कि सहारनपुर के जिला प्रशासन को बता दिया जाए कि यह जमीन किसानों की है और किसान यहां पर भाकियू का कार्यालय बनाएंगे। गांव लाखनौर की जिस भी बेटी की बरात आया करेगी, वह बरात यहीं पर रुका करेगी।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि गांव में अधिकतर देखने में आता है कि बरात ठहराने के लिए जगह कम पड़ती जा रही है। इसलिए गांव लाखनौर के ओवरब्रिज के नीचे खाली पड़ी जमीन में कार्यालय के अलावा बरात ठहराने की भी व्यवस्था की जाएगी। राकेश टिकैत ने मंच से कहा कि जल्द ही किसान इस जमीन की चाहरदीवारी कर लें। इसके बाद यहां पर निर्माण शुरू कर दें। बता दें कि इस जमीन का ओवरब्रिज बनाने के लिए सरकार ने अधिग्रहण किया था। ओवरब्रिज तो पिलर पर बना दिया गया है। एक पिलर से दूसरे पिलर के बीच में काफी जमीन पड़ी है। इस जमीन पर ही कार्यालय बनाने का एलान किया गया है। एलान किया गया कि कार्यालय बनने के बाद यहां पर भंडारे का आयोजन भी किया जाएगा, ताकि देहरादून, हरिद्वार, शाकंभरी देवी आने वाले श्रद्धालु यहां पर रुक सकें और भोजन कर सकें। इसका किसानों ने हाथ उठाकर समर्थन भी किया।

विश्व हिदू महासंघ के कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती पर जिला अस्पताल में विश्व हिदू महासंघ के जिला अध्यक्ष विनय सिघल के नेतृत्व में रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर का उद्घाटन लोकतंत्र सेनानी आचार्य राजेंद्र अटल व जिला प्रभारी अनिल सैनी ने रिबन काटकर किया। अध्यक्षता गोगामाडी सुधार सभा के चौधरी अनिल प्रताप सैनी ने की। महामंत्री ओम प्रकाश सैनी ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं। रक्तदान मुख्य चिकित्सा अधिकारी बी एस सोढ़ी व चिकित्सालय के रक्त कोष कर्मचारियों की देखरेख में किया गया। राहुल कुमार, अभिषेक गुप्ता, अर्पित सिगल, प्रवीण कुमार, शिवांशु सैनी, विकास सैनी, अमित नारंग, नेहा, संगीता आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी