भगवती मेला : तीसरे दिन भी दर्शन करने पहुंचे काफी श्रद्धालु

गंगोह में भगवती मेले में तीसरे दिन भी मां भगवती के दर्शन को श्रद्धालु काफी संख्या में आए। अब मेले में अपेक्षित रौनक लगातार आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:39 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:39 PM (IST)
भगवती मेला : तीसरे दिन भी दर्शन करने पहुंचे काफी श्रद्धालु
भगवती मेला : तीसरे दिन भी दर्शन करने पहुंचे काफी श्रद्धालु

जेएनएन, सहारनपुर। गंगोह में भगवती मेले में तीसरे दिन भी मां भगवती के दर्शन को श्रद्धालु काफी संख्या में आए। अब मेले में अपेक्षित रौनक लगातार आ रही है।

राम बाग परिसर के पास लगा भगवती मेला अब पूरी रंगत पर आ रहा है। कोरोना के कारण पिछले वर्ष मेला आयोजित न होने के कारण लोगों को निराशा हुई थी। मंगलवार को देर रात तक मेले में चहल-पहल बनी रही। इस बार बच्चों के मनोरंजन के साधन भी आए हैं। श्रद्धालुओं ने मंदिर में मत्था टेक कर मनौतियां मांगी। बीती रात आयोजित महा आरती में भारी संख्या में देवी भक्तों ने भाग लिया। पीठ बाजार स्थित काली मंदिर में भी महा आरती का आयोजन किया गया। सांय काल भजन-कीर्तन मे भक्तों ने अपनी हाजिरी लगाकर माहौल भक्ति मय कर दिया। नगर के अन्य मंदिरों में भी शाम को पूजा-पाठ आरंभ हुआ। पुलिस व्यवस्था होने के बावजूद बीती रात मनचलों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी।

मेला क्षेत्र में नगरपालिका ने इस वर्ष सफाई के लिए विशेष व्यवस्था की है। ईओ कृष्ण मुरारी ने बताया कि स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सफाई कर्मियों की एक टीम को वहां की सफाई का जिम्मा सौंपा गया है। उन्होने बताया कि मेला क्षेत्र में कई स्थानों पर कूड़े दान रखे गए है। श्रद्धालुओं व दुकानदारों से लगातार अपील की जा रही है कि वह कूड़ा अन्यत्र न डालें। रोजाना परिसर में फागिग भी कराई जा रही है। क्षेत्र में राज चूने का छिड़काव भी कराया जा रहा है। कार्य को गति देने के लिए मेला परिसर में ही शिविर लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी