एक दिन की प्रधान अध्यापिका बन परी ने किया दायित्वों का निर्वहन

महिला/बालिका सशक्तिकरण कार्यक्रम के अंतर्गत नानौता ब्लाक के गांव काशीपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय की कक्षा सात की छात्रा कुमारी परी को विद्यालय की एक दिवसीय प्रधानाध्यापिका का दायित्व सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:36 PM (IST)
एक दिन की प्रधान अध्यापिका बन परी ने किया दायित्वों का निर्वहन
एक दिन की प्रधान अध्यापिका बन परी ने किया दायित्वों का निर्वहन

सहारनपुर, जेएनएन। महिला/बालिका सशक्तिकरण कार्यक्रम के अंतर्गत नानौता ब्लाक के गांव काशीपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय की कक्षा सात की छात्रा कुमारी परी को विद्यालय की एक दिवसीय प्रधानाध्यापिका का दायित्व सौंपा गया।

बुधवार को एक दिन के लिए विद्यालय की प्रधानाध्यापिका बनी कुमारी परी द्वारा विभागीय दैनिक कार्यो को करते हुए जहां विद्यार्थियों को साफ सफाई के प्रति जागरूक किया गया। वहीं रसोइया को भी रसोई एवं स्वयं की साफ सफाई के बारे में जानकारी दी गई। मिड-डे मील की गुणवत्ता को स्वयं चखकर परखा व जांचा गया। गणित विषय के प्रश्नों को समझाते हुए विद्यार्थियों की समस्याओं को सुनकर समाधान किया गया। अंत में उन्होंने कहा कि इंसान की जिदगी में कोई भी काम मुश्किल नहीं है। लक्ष्य निर्धारित कर लगन और ईमानदारी के साथ की गई मेहनत उन्नति के शिखर पर ले जाती हैं। इस दौरान प्रधानाध्यापक धारा सिंह, देवेंद्र कुमार, अमित कुमार, रोहित कुमार, अनुज, जबर सिंह व प्रवीण शर्मा आदि उपस्थित रहे। जो है मेरे देश का गद्दार, वो हिन्दुस्तान छोड़ दें

गंगोह : भगवती मेला में आयोजित कवि सम्मेलन में युवा प्रतिभाओं ने शासन प्रशासन व नेताओं पर तंज कसे, पाकिस्तान को ललकारा, सेना पर अंगुली उठाने वालों को दुत्कारा और हास्य व्यंग्य से श्रोताओं को लोटपोट कर डाला।

शुरुआत सांसद प्रदीप चौधरी, संजय कम्हेडा, श्याम सिंह पंवार, अंशुमन, डॉ. मनोज जैन, एसआर सैनी ने दीप प्रज्जवलित कर की। अजय ऐरन, रमेश चंद गर्ग, श्रवण शर्मा ने स्वागत किया। मोहित संगम ने फरमाया-उसी सरकार के कदमों में सारा देश झुकता है, जिसे कुछ धमकियों के आगे झुकना नहीं आता, मंतजिर जिगर धानवी -जो है मेरे देश का गद्दार। नहीं है, जिनको इससे प्यार, जो मजलूमों को सताते हैं, दंगों से नफरत फैलाते हैं। वो हिन्दुस्तान छोड़ दें। हरियाणा के कुलदीप महाबली-युवा शक्ति जब जागी तो दुश्मन मिट्टी में मिला दिए, युवा शक्ति जब जागी तो गोरों के शासन हिला दिए। पलवल के विष्णु विराट ने फरमाया-जुगनुओं ने शराब पी ली है, अब ये सुरज को गालियां देंगे। सांसद प्रदीप चौधरी ने प्रेरित किया कि राष्ट्र हित का गला घोंट कर छेद न करना थाली में, मिट्टी वाले दिए जलाओ अबकी बार दिवाली में। मा. यशपाल सैनी, आदित्य शर्मा, रामूभाई, आशु बजाज, ²ष्टि, हिमानी शर्मा, लविश नामदेव, पारस, राजेन्द्र कुमार ने प्रस्तुति दी। संचालन डॉ. अमित गर्ग व आभार मेघ गोपाल ने किया।

chat bot
आपका साथी