परिवहन व्यवसायियों को कर्ज में राहत दिलाएं

उत्तर प्रदेश मोटर ट्रांसपोर्टर्स फेडरेशन के अध्यक्ष ब्रित चावला ने कहा कि लाकडाउन व भारी मंदे की मार झेल रहे ट्रांसपोर्टर जहां कारोबार बचाने को चितित हैं वहीं निजी व सरकारी बैंक परिवहन व्यवसायियों के खातों को एनपीए घोषित कर दो किश्त जमा नहीं होने पर डिफाल्टर घोषित कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:12 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:12 PM (IST)
परिवहन व्यवसायियों को कर्ज में राहत दिलाएं
परिवहन व्यवसायियों को कर्ज में राहत दिलाएं

सहारनपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश मोटर ट्रांसपोर्टर्स फेडरेशन के अध्यक्ष ब्रित चावला ने कहा कि लाकडाउन व भारी मंदे की मार झेल रहे ट्रांसपोर्टर जहां कारोबार बचाने को चितित हैं वहीं निजी व सरकारी बैंक परिवहन व्यवसायियों के खातों को एनपीए घोषित कर दो किश्त जमा नहीं होने पर डिफाल्टर घोषित कर रहे हैं।

ब्रित चावला ने ट्रांसपोर्ट नगर में कोविड नियमों का पालन करते हुए आयोजित परिवहन प्रतिनिधियों की बैठक में कहा कि महामारी की दूसरी लहर ने बैंक से कर्ज लेने वालों मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं। निजी एवं सरकारी बैंक की ईएमआई का भुगतान ना होने पर बैंकों ने परिवहन व्यवसायियों की दो किश्तों पर ही डिफाल्टर करके खातों को एनपीए करने की प्रकिया शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि मंदी व कोरोना काल में लगभग 22 फीसदी कर्जदारों के द्वारा ईएमआई का भुगतान नहीं किया जा सका है। व्यवसायी किसी तरीके से अपने कारोबार को बचाने में लगा है। आरबीआई द्वारा दो दिन पहले घोषित योजना के बारे मे कहा गया था कि उन्हीं कर्जदारों को भविष्य में लाभ मिलेगा, जिन्होंने न तो पिछले साल इस योजना का लाभ लिया हो न ही वह डिफाल्टर हों। फिर भी संकटकाल में बेंको की कर्ज की वसूली लगातार जारी है। बेंकों ने लोन देने की प्रक्रिया को रोक दिया है। चावला ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि परिवहन व्यवसाय को कर्ज में राहत दिलाएं। बैठक मेैं सहारनपुर ट्रक यूनियन के अध्यक्ष सरदार गुरदीप सिंह बावा, ललित पोपली, मुकेश दत्ता कमल सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी