हिदुओं के धार्मिक स्थलों पर हमलों का बजरंग दल ने किया विरोध

रामपुर मनिहारान में पाकिस्तान बांग्लादेश अफगानिस्तान में जिहादियों द्वारा हिदू और हिदुओं के आस्था केंद्रों पर हमलों के विरोध में बजरंग दल ने विरोध स्वरूप प्रदर्शन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:36 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:36 PM (IST)
हिदुओं के धार्मिक स्थलों पर हमलों का बजरंग दल ने किया विरोध
हिदुओं के धार्मिक स्थलों पर हमलों का बजरंग दल ने किया विरोध

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान में पाकिस्तान बांग्लादेश, अफगानिस्तान में जिहादियों द्वारा हिदू और हिदुओं के आस्था केंद्रों पर हमलों के विरोध में बजरंग दल ने विरोध स्वरूप प्रदर्शन किया है। इस संबंध में राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन दिया, जिसमें उक्त हत्याओं की अंतरराष्ट्रीय स्तर से जांच की मांग की गई है।

मंगलवार को बजरंग दल की नगर संयोजक दिग्विजय भारद्वाज के नेतृत्व में कार्यकर्ता विरोध जताते हुए तहसील में पहुंचे और महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन तहसीलदार नितिन कुमार सिंह राजपूत को सौंपा।

ज्ञापन में बजरंग दल व विश्व हिदू परिषद कार्यकर्ताओं ने कहा विगत दिनों तालिबानों ने आतंक के बल पर अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया और बांग्लादेश सहित अन्य मुस्लिम देश में हिदू बहन बेटियों सहित हिदुओं की आस्था के केंद्र पर हमले किए जा रहे हैं। मांग की गई की इन मुद्दों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाकर यह हमले बंद कराये जाए। इस दौरान नगर अध्यक्ष शिव कुमार सक्सेना,बजरंग दल संयोजक दिग्विजय शर्मा, नगर मंत्री हिमांशु धीमान, सुरक्षा प्रमुख नवीन चौधरी, सह सुरक्षा प्रमुख सचिन अग्रवाल, गोरक्षा पंकज, पंजाब, शिवम, राजीव सैनी आदि उपस्थित रहे।

बजरंगदल ने की धार्मिक स्थलों की सुरक्षा की मांग

सरसावा: विश्व हिदू परिषद बजरंग दल ने संयुक्त रूप से थानाध्यक्ष सरसावा को महामहिम राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपते बंग्लादेश में लगातार हो रही हिदुओं की हत्याओं तथा मंदिरों पर हमले को लेकर रोष जताया गया है। पड़ोसी देशों में हिन्दुओं की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की मांग की गई है।

मंगलवार को विहिप जिला उपाध्यक्ष रमेश पंकज तथा बजरंग दल के जिला प्रसार प्रमुख संदीप सैनी के नेतृत्व में हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता एकत्र हुए तथा पड़ोसी मुल्कों बांग्लादेश, पाकिस्तान तथा अफगानिस्तान आदि देशों में लगातार हो रही हिन्दुओं की हत्याओं तथा मंदिरों पर हमले के विरोध में जोरदार प्रदर्शन करते हुए थाना पहुंचे। यहां उन्होंने थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह को महामहिम राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा। जिन पड़ोसी देशों में अल्पसंख्यकों की हत्याएं हुई हैं। वहां इन हत्याओं की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जांच कराई जाए और इन देशों पर अंतरराष्ट्रीय स्तर से प्रतिबंध लगाया जाए। इस मौके पर विशेष संपर्क प्रमुख विजय धीमान, राहुल चौहान, अरुण शर्मा, विपिन कुमार, अध्यक्ष सतीश कुमार, सत्यानंद धनगर आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी