बजरंगदल ने की धार्मिक स्थलों की सुरक्षा की मांग

सरसावा में विश्व हिदू परिषद बजरंग दल ने संयुक्त रूप से थानाध्यक्ष सरसावा को महामहिम राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपते बंग्लादेश में लगातार हो रही हिदुओं की हत्याओं तथा मंदिरों पर हमले को लेकर रोष जताया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:27 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:27 PM (IST)
बजरंगदल ने की धार्मिक स्थलों की सुरक्षा की मांग
बजरंगदल ने की धार्मिक स्थलों की सुरक्षा की मांग

सहारनपुर, जेएनएन। सरसावा में विश्व हिदू परिषद बजरंग दल ने संयुक्त रूप से थानाध्यक्ष सरसावा को महामहिम राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपते बंग्लादेश में लगातार हो रही हिदुओं की हत्याओं तथा मंदिरों पर हमले को लेकर रोष जताया गया है। पड़ोसी देशों में हिन्दुओं की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की मांग की गई है।

मंगलवार को विहिप जिला उपाध्यक्ष रमेश पंकज तथा बजरंग दल के जिला प्रसार प्रमुख संदीप सैनी के नेतृत्व में हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता एकत्र हुए तथा पड़ोसी मुल्कों बांग्लादेश, पाकिस्तान तथा अफगानिस्तान आदि देशों में लगातार हो रही हिन्दुओं की हत्याओं तथा मंदिरों पर हमले के विरोध में जोरदार प्रदर्शन करते हुए थाना पहुंचे। यहां उन्होंने थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह को महामहिम राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा। जिन पड़ोसी देशों में अल्पसंख्यकों की हत्याएं हुई हैं। वहां इन हत्याओं की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जांच कराई जाए और इन देशों पर अंतरराष्ट्रीय स्तर से प्रतिबंध लगाया जाए। इस मौके पर विशेष संपर्क प्रमुख विजय धीमान, राहुल चौहान, अरुण शर्मा, विपिन कुमार, अध्यक्ष सतीश कुमार, सत्यानंद धनगर आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बुखार:: प्रधान ने कराया गांव में दवा का छिड़काव एव फागिग

बड़गांव: कस्बे के गांव शिमलाना में बढ़ रहे बुखार के प्रकोप के चलते मंगलवार को प्रधान पति काका राणा ने कीटनाशक दवा का छिड़काव व फागिग करा दी है।

ग्राम प्रधान पति काका राणा ने बताया कि गांव में पांच बार कीटनाशक दवा का छिड़काव करा दिया गया है। हालांकि अब गांव में बुखार के मरीज घट रहे हैं। गांव में साफ सफाई कराई जा रही है। सीएचसी नानौता के द्वारा भी गांव में दो बार स्वास्थ्य जांच कैप लगाकर मरीजों को दवा वितरित की गई है।

chat bot
आपका साथी