साफ-सफाई के बाद चमक उठा गंगोह का बाहुद्दीन

गंगोह में दैनिक जागरण के सहयोग से बृहस्पतिवार को मोहल्ला बाहुद्दीन में सफाई अभियान चलाया गया। अभियान से मोहल्ले के लोगों ने राहत महसूस की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 11:16 PM (IST)
साफ-सफाई के बाद चमक उठा गंगोह का बाहुद्दीन
साफ-सफाई के बाद चमक उठा गंगोह का बाहुद्दीन

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में दैनिक जागरण के सहयोग से बृहस्पतिवार को मोहल्ला बाहुद्दीन में सफाई अभियान चलाया गया। अभियान से मोहल्ले के लोगों ने राहत महसूस की। साथ ही दैनिक जागरण के प्रयास की सराहना भी की।

सुबह बाहुद्दीन में सफाई अभियान लाल मस्जिद मार्ग से शुरू किया गया, जो मस्जिद के पास से होकर आसपास की गलियों में भी पहुंचा। पालिका के अथर फरीदी के नेतृत्व में पहुंचे सफाई कर्मियों की टीम ने पूरे वार्ड में बेहतर सफाई की। गलियों में सफाई के बाद वहां पड़ा कचरा भी रेहड़ियों की मदद से उठवाया गया। जिससे कस्बे की सड़के चमक उठीं। साथ ही मोहल्ले को सैनिटाइज भी किया गया, जहां से कूड़ा उठाया गया वहां चूना व ब्लीचिग पाउडर भी डाला गया। अथर फरीदी ने वार्ड के लोगों से सफाई का विशेष ध्यान रखने की अपील भी की। हम सब की जिम्मेदारी है कि सफाई का ध्यान रख कर पालिका का सहयोग करें। कड़ा करकट नियत स्थानों पर रखे कूड़े दान में ही डालें जिससे वह गलियों में न फैल सके। मोहल्ले के लोगों ने इस अभियान के लिए दैनिक जागरण का धन्यवाद किया।

मोहल्ला निवासी अय्यूब ने कहा कि दैनिक जागरण के सहयोग से पालिका द्वारा चलाया गया विशेष सफाई अभियान सराहनीय है। खास तौर से ऐसे समय में जबकि बरसात में बीमारियों व कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है, ऐसे में ऐसा अभियान अहम हो जाता है। इसी मोहल्ले के मोहम्मद आबिद का कहना है कि दैनिक जागरण द्वारा समय-समय पर चलाए जाने वाले अभियान स्वागत योग्य हैं। सागर शर्मा का कहना है कि कोरानाकाल के दौरान दैनिक जागरण द्वारा चलाया गया यह अभियान विशेष मायने रखता है। बरसात के इस मौसम में विशेष तौर पर अपने घर के आसपास भी सफाई का ध्यान रखना चाहिए।

chat bot
आपका साथी