हर्षोल्लास से मनाई जाएगी बाबा साहब की जयंती: डीएम

डीएम अखिलेश सिंह ने कहा कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी 14 अप्रैल को बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर का जन्म दिवस मनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:58 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:58 PM (IST)
हर्षोल्लास से मनाई जाएगी बाबा साहब की जयंती: डीएम
हर्षोल्लास से मनाई जाएगी बाबा साहब की जयंती: डीएम

सहारनपुर, जेएनएन। डीएम अखिलेश सिंह ने कहा कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी 14 अप्रैल को बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर का जन्म दिवस मनाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी तथा समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है।

मंगलवार को डीएम अखिलेश सिंह ने कहा कि जनपद एवं जनपद के मुख्यालय एवं तहसील मुख्यालयों पर जन्मदिवस मनाया जाना सुनिश्चित करने हेतु मुख्य विकास अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। उन्होने कहा कि तहसील सदर और कलक्ट्रेट में संयुक्त रूप से तथा विकास भवन में अलग से कार्यक्रम होगा। उन्होने उपजिलाधिकारी बेहट, देवबंद, नकुड़ और रामपुर मनिहारान को निर्देशित किया कि अपनी-अपनी तहसील में कोविड-19 के प्रोटोकाल और आदर्श आचार संहिता के प्राविधानों का शत-प्रतिशत अनुपालन कर जन्मदिवस को मनाना सुनिश्चित करें।

यूपीपीसीएस में बाबर ने पाई 23वीं रैंक

नानौता: नानौता नगर निवासी किसान माशाअल्लाह खान के 26 वर्षीय पुत्र बाबर खान ने यूपीपीसीएस 2020 की परीक्षा उत्तीर्ण कर 23वीं रैंक प्राप्त की है। नानौता नगर के पूर्व चेयरमैन शाहजमा खान ने बताया कि उसका चचेरे भाई बाबर खान ने यूपीपीएस की परीक्षा की है, जिसके बाद उन्हें बाल विकास परियोजना अधिकारी के पद पर चयनित किया गया है। बाबर ने अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों व माता पिता को दिया है। पिता माशाअल्लाह खान का कहना है कि बाबर खान बचपन से ही पढ़ाई में होनहार रहा है।

अंबेहटा में सज गई दुकानें

अंबेहटा: पवित्र माह रमजान व नवरात्रों की आमद से बाजार मे कई हफ्तो के बाद रौनक लौटी ।मंगलवार के प्रथम नवरात्रे व बुधवार के पहला रोजा होने के कारण ग्राहकों की भीड़ दुकानों पर नजर आयी। जबकि पिछले कई सप्ताह से गेंहू की कटाई व ग्राम पंचायत चुनाव होने के कारण बाजार से ग्राहक नदारद थे। त्योहार आने से बाजार मे चहल पहल बढ़ गयी है। मौहल्ले व गलियों में शीरमाल, सेवंई, रसमाल व खजला आदि की दुकानें सज गई।

chat bot
आपका साथी