सड़क सुरक्षा एवं कोविड के संबंध में जागरूक किया

सड़क सुरक्षा एवं यातायात माह के दौरान कार्यालय के कर्मचारियों तथा प्रवर्तन के चालक व सिपाहियों को सड़क सुरक्षा व कोविड-19 के संबंध में जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 10:55 PM (IST)
सड़क सुरक्षा एवं कोविड के संबंध में जागरूक किया
सड़क सुरक्षा एवं कोविड के संबंध में जागरूक किया

सहारनपुर, जेएनएन। सड़क सुरक्षा एवं यातायात माह के दौरान कार्यालय के कर्मचारियों तथा प्रवर्तन के चालक व सिपाहियों को सड़क सुरक्षा व कोविड-19 के संबंध में जागरूक किया गया।

संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) कपिल देव सिंह ने सभी कर्मियों को निर्देश दिए कि कार्यालय में हमेशा मास्क लगाकर कार्य करें, साफ-सफाई का समुचित ध्यान रखें, सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें तथा कार्यालय की साफ-सफाई की व्यवस्था केवल सफाई कर्मचारी पर न छोड़कर स्वयं कराएं। कहा कि कोई भी कर्मी कार्यालय में धूम्रपान न करे। रद्दी कागज व अप्रयूक्त होने वाले पुरानी फाइल कवर आदि को कूडे़दान में ही डाला जाए। पूर्व में बकाये में निरूद्ध वाहनों की नीलामी के दौरान प्रतिभाग करने वालों को भी सड़क सुरक्षा के नियमों की जानकारी दी गई। 29 वाहनों की नीलामी की अंतिम बोली का मूल्य 6 लाख 40 हजार रुपये की नीलामी समिति द्वारा स्वीकृत की गई। संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) राधेश्याम व सहायक संभागीय अधिकारी (प्रवर्तन) आरपी मिश्र द्वारा निर्देश दिए गए कि प्रवर्तन कर्मी चेकिग कार्य करते समय मास्क का प्रयोग करें। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) अजीत श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि कार्यालय के सभी कर्मियों को कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कराना सुनिश्चित करें। प्रशिक्षण कार्यक्रम में यात्री/मालकर अधिकारी खेमानन्द पाण्डेय, सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) कुलदीप सिंह, सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) अमित सैनी एवं प्रवतन कर्मी उपस्थित रहें।

स्वयंसेवकों को कोरोना से बचाव को किया सचेत

जागरण संवाददाता, सहारनपुर :

महाराज सिंह कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना प्रथम व द्वितीय इकाई के तत्वावधान में आयोजित कार्यशाला में स्वयंसेवकों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया गया।

मंगलवार को चकरोता रोड स्थित कालेज में कार्यशाला का शुभारंभ प्राचार्य डा.एके डिमरी, कार्यक्रम अधिकारी डा.दिनकर मलिक व डा.पूनम यादव ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर एवं पुष्प अर्पित कर किया। प्राचार्य डा.डिमरी ने कहा कि कोरोना के इस विपरीत समय में हमें गरीबों व जरूरतमंदों की सेवा को तत्पर रहना चाहिए। कार्यक्रम अधिकारी डा.दिनकर मलिक ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार और जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। कार्यक्रम अधिकारी डा.पूनम यादव ने स्वयंसेवकों को अनुशासन में रहकर विभिन्न कार्यक्रमों में भागीदारी के लिए प्रेरित किया। मास्क और सैनिटाइजर के अनिवार्य रूप से उपयोग की सलाह दी। कार्यशाला में डा.राम विनय शर्मा, डा.अजय कुमार शर्मा, डा.आरबीएस रावत के अलावा स्वयंसेवक मानसी कंसल, अंशिका बाजवान, आशु वालिया ने भी विचार रखे। संचालन सचिन वर्मा व वरुण राय ने किया। इस अवसर पर डा.संदीप कुमार,डा.कपिल वत्स, डा.प्रवीन कादयान, निकुंज भारद्वाज, डा.केके डे सहित अनेक स्वयंसेवक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी