इंडियन आयल की पाइप लाइन से तेल चोरी का प्रयास

गागलहेड़ी मं चोरों ने गन्ने के खेत से होकर जा रही इंडियन ऑयल कारपोरेशन की तेल पाइप लाइन में वाल फिटकर तेल चोरी करने का प्रयास किया है परंतु प्रकाश होने व सुरक्षाकर्मियों की गश्त के कारण चोर समान मौके पर ही छोड़कर भाग निकले।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:49 PM (IST)
इंडियन आयल की पाइप लाइन से तेल चोरी का प्रयास
इंडियन आयल की पाइप लाइन से तेल चोरी का प्रयास

सहारनपुर, जेएनएन। गागलहेड़ी मं चोरों ने गन्ने के खेत से होकर जा रही इंडियन ऑयल कारपोरेशन की तेल पाइप लाइन में वाल फिटकर तेल चोरी करने का प्रयास किया है, परंतु प्रकाश होने व सुरक्षाकर्मियों की गश्त के कारण चोर समान मौके पर ही छोड़कर भाग निकले। चोरों ने विद्युत सप्लाई के लिए निकट के ट्यूबवेल की विद्युत लाइन से सप्लाई के लिए केबल डाला रखा था।

कुरुक्षेत्र से नजीबाबाद जा रही इंडियन ऑयल कारपोरेशन के तेल की पाइप लाइन जो बुड्ढ़ाखेड़ा अहीर गांव के जंगल से होकर निकल रही है, जिसमें तेल चोरी करने के लिए उन्होंने विद्युत सप्लाई को निकट के ट्यूबवेल की लाइन से केबल जोड़ लिया, जिसके बाद वेल्डिग मशीन की मदद से पाइपलाइन में वाल फिट किया। पाइप लाइन में ड्रिल करने से पहले ही, सवेरा हो जाने व खेतों पर किसानों की आवाजाही को देखकर चोर भाग निकले। सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सुरक्षाकर्मियों ने कोई भी जानकारी देने से इनकार किया। उनका कहना था कि कंपनी अधिकारी ही जानकारी दे सकते हैं। सुरक्षाकर्मियों ने समान कब्जे में लेकर घटना की जानकारी कारपोरेशन के उच्चाधिकारियों व पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। मौके पर पहुंचे कारपोरेशन के ऑपरेशन मैनेजर नवनीत सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि रात्रि में चोरों ने फावड़े व खुरपे की मदद से गड्ढा बनाकर पाइप पर वेल्डिग मशीन की मदद से वाल लगाई, ड्रिल से छेद करने से पूर्व ही उजाला हो जाने व गश्ती सुरक्षाकर्मियों की आहट से चोर समान छोड़कर भाग निकले। समाचार लिखे जाने तक कारपोरेशन की ओर से थाने में तहरीर नहीं दी गयी थी।

गन्ने के खेत को चुना

गागलहेड़ी: चोरों ने चोरी को अंजाम देने से पहले सुरक्षित प्वाइंट की तलाश कर रही थी। इसके लिए चोरों ने आराम से काम को अंजाम देने के लिए गन्ने के खेत को चुना। चोर वेल्डिग मशीन समेत अन्य उपकरण भी साथ लाये थे। सुरक्षाकर्मियों ने फोटो करने से किया मना

गागलहेड़ी: चोरी के प्रयास की जानकारी मिलने पर जब मीडिया से जुड़े लोग घटना स्थल पर पहुंचे तो मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने फोटो करने से साफ मना किया। जिस पर मीडिया कर्मियों की तीखी नोकझोंक भी हुई।

chat bot
आपका साथी