मतांतरण मामले में सहारनपुर पहुंची एटीएस, युवक से की पूछताछ

एक हजार से अधिक लोगों का मतांतरण करने का मामला सुर्खियों में है। इसकी आंच अब सहारनपुर तक भी पहुंच गई है। बुधवार को नागल थानाक्षेत्र के गांव शीतलाखेड़ा में एटीएस की टीम गोपनीय रूप से पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:35 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:35 PM (IST)
मतांतरण मामले में सहारनपुर पहुंची एटीएस, युवक से की पूछताछ
मतांतरण मामले में सहारनपुर पहुंची एटीएस, युवक से की पूछताछ

सहारनपुर, जेएनएन। एक हजार से अधिक लोगों का मतांतरण करने का मामला सुर्खियों में है। इसकी आंच अब सहारनपुर तक भी पहुंच गई है। बुधवार को नागल थानाक्षेत्र के गांव शीतलाखेड़ा में एटीएस की टीम गोपनीय रूप से पहुंची। जिस युवक का मतांतरण की लिस्ट में नाम था। उससे पूछताछ की। युवक ने साफ कहा कि उसने कोई धर्म नहीं बदला है। युवक को जो फार्म दिखाया गया। उसने वह झूठा बताया है। युवक ने कहा है कि उसका फोटो उसकी लिखी गई किताब से उठाया गया है और इस फार्म को भरा गया है। पूछताछ के बाद एटीएम लौट गई है।

दरअसल, नागल थानाक्षेत्र के गांव शीतलाखेड़ा निवासी प्रवीण कुमार पुत्र राकेश कुमार पोस्ट ग्रेजुएट है। उसने एमए करने के बाद अब पीएचडी कर रहा है। प्रवीण कुमार ने नमो गाथा मोदी एक विचार के नाम से किताब लिखी हुई है। बुधवार को अचानक प्रवीण कुमार के घर एटीएस पहुंचती है। यहां पर प्रवीण कुमार को वह फार्म दिखाया जाता है, जो मतांतरण के लिए भरा गया है। इस फार्म में प्रवीण कुमार का नाम बदलकर अब्दुल समद उमर लिखा गया है। फार्म पर मुफ्ती जहांगीर आलम द्वारा मतांतरण कराना दर्शाया गया है। एटीएस की पूछताछ में युवक ने बताया कि उसने कोई धर्म परिवर्तन नहीं किया है। वह गांगरौली स्थित बजाज शुगर मिल में नौकरी करता है। युवक ने बताया कि उसने जो किताब लिखी है। उस किताब पर एक फोटो लगा है। इसी फोटो को उठाकर किसी ने उसके साथ यह शरारत की है। क्योंकि, जो फोटो किताब पर लगा है। वहीं फोटो मतांतरण वाले फार्म पर भी लगा है। एक हजार की लिस्ट में है प्रवीण का नाम

बता दें कि एटीएस ने मोहम्मद जहांगीर और उमर गौतम नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से एक हजार लोगों की सूची एटीएस को मिली थी। जिसमें बताया गया था कि एक हजार लोगों के उन्होंने मतांतरण करा दिया है। इस सूची में प्रवीण का भी नाम है। जबकि प्रवीण ने मतांतरण करने से इन्कार किया है। युवक के मतांतरण के बारे में जानकारी मिली थी। थाना प्रभारी को मौके पर भेजा गया। युवक इनकार कर रहा है, जो फार्म युवक को मिला है। वह उसे फर्जी बता रहा है।

डा. एस चन्नपा, एसएसपी जैसे ही हमे मतांतरण की सूचना मिली तो मैं व मेरी टीम गांव में पहुंची और युवक से पूछताछ की। युवक ने बताया कि नोएडा से भी एक टीम पूछताछ करके गई है। युवक ने मतांतरण करने से इन्कार किया है। युवक का फार्म मैने भी देखा है। युवक ने ही दिखाया है, जिसे युवक फर्जी बता रहा है।

देव सिंह रावत, नागल थाना प्रभारी

chat bot
आपका साथी