6707 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

लोगों को यह नहीं सोचना है कि जिला कोरोनामुक्त चल रहा है और वह लापरवाही कर सकते हैं। भले ही जिले में कोरोना का एक भी केस न हो लेकिन किसी को भी अभी लापरवाही नहीं करनी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:16 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:16 PM (IST)
6707 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका
6707 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

सहारनपुर, जेएनएन। लोगों को यह नहीं सोचना है कि जिला कोरोनामुक्त चल रहा है और वह लापरवाही कर सकते हैं। भले ही जिले में कोरोना का एक भी केस न हो, लेकिन किसी को भी अभी लापरवाही नहीं करनी है। कोरोना के केस नहीं होने के कारण जिला प्रशासन को चिता नहीं है। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग लोगों को लगातार वैक्सीन लगाई जा रही है। बुधवार को भी छह हजार 707 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जिले के तीन हजार से अधिक लोगों के रोजाना सैंपल लिए जा रहे हैं, जिसमें से एक भी कोरोना का केस नहीं मिल रहा है। यह जिले के लिए अच्छी बात है, लेकिन कोरोना को जिले से जड़ से खत्म करने के लिए हर एक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट कराना जरूरी है। वहीं, हर एक व्यक्ति को टीका लगना भी जरूरी है। शारीरिक दूरी का पालन करें। बिना मास्क के अपने घर से बाहर नहीं निकले। डीएम ने बताया कि जिले में डेंगू का भी प्रकोप चल रहा है। हालांकि अभी अधिक केस नहीं है। इसलिए लोगों को अपने बच्चों को डेंगू से बचाकर रखना होगा। साफ सफाई का ध्यान रखना होगा। पानी को एकत्रित नहीं होने दे। डीएम ने बताया कि दूसरी लहर में जिले में 32 हजार 900 लोग कोरोना पाजिटिव आ गए थे। जिसमें से 32 हजार 459 लोग ठीक भी हो गए थे, लेकिन 441 लोगों की जान चली गई थी।

106 केंद्रों पर चला टीककारण अभियान

सहारनपुर : जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि जिले में बुधवार को 106 केंद्र टीककारण के लिए बनाए गए थे, जिन पर 44 हजार 900 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। हालांकि सभी केंद्रों पर छह हजार 707 लोग की टीका लगवाने के लिए पहुंच सके।

chat bot
आपका साथी