39784 लोगों को लगाया कोरोनारोधी टीका

जिला कोरोनामुक्त है। इसलिए तीसरी लहर के डर से जिला स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है कि जिले के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाए। रोजाना इसी क्रम में हजारों लोगों को टीका लगाया जा रहा है। सप्ताह में एक बार मेगा अभियान भी चलाया जा रहा है। सोमवार को जिले में मेगा अभियान के तहत 39 हजार 784 लोगों को टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:14 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:14 PM (IST)
39784 लोगों को लगाया कोरोनारोधी टीका
39784 लोगों को लगाया कोरोनारोधी टीका

सहारनपुर, जेएनएन। जिला कोरोनामुक्त है। इसलिए तीसरी लहर के डर से जिला स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है कि जिले के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाए। रोजाना इसी क्रम में हजारों लोगों को टीका लगाया जा रहा है। सप्ताह में एक बार मेगा अभियान भी चलाया जा रहा है। सोमवार को जिले में मेगा अभियान के तहत 39 हजार 784 लोगों को टीका लगाया गया।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि वैसे तो जिले में एक भी कोरोना का मरीज नहीं है, लेकिन लोगों को किसी भी सूरत में लापरवाही नहीं करनी है। लोगों को प्रदेश सरकार की गाइडलाइन का पालन करना है। डीएम ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम रोजाना तीन हजार से अधिक लोगों के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए ले रही है। जिसमें से एक भी कोरोना का केस पिछले एक माह से सामने नहीं आ रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में दूसरी लहर के दौरान जिले के 441 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, 32 हजार 900 कोरोना के केस सामने आए थे। जिसमें से 32 हजार 459 लोग ठीक भी हो गए थे। तीसरी लहर के दौरान कोई अनहोनी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है। लोगों को बचाव करना बेहद जरूरी है। 382 केंद्रों पर चला टीकाकरण अभियान

सहारनपुर : जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि जिले में सोमवार को मेगा ड्राइव अभियान चलाया गया। जिसके तहत जिले के एक लाख 24 हजार 700 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन 39 हजार 784 लोगों को टीका लग सका है। मंगलवार का सामान्य रूप से टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी