24869 लोगों को लगाया कोरोनारोधी टीका

जिले में कोरोनारोधी टीका लगाने का अभियान जोरों पर चल रहा है। जिले में रोजाना सैकड़ों केंद्र बनाकर हजारों लोगों को टीका लगाया जा रहा है। बुधवार को भी जिले के 24 हजार 869 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:23 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:23 PM (IST)
24869 लोगों को लगाया कोरोनारोधी टीका
24869 लोगों को लगाया कोरोनारोधी टीका

सहारनपुर, जेएनएन। जिले में कोरोनारोधी टीका लगाने का अभियान जोरों पर चल रहा है। जिले में रोजाना सैकड़ों केंद्र बनाकर हजारों लोगों को टीका लगाया जा रहा है। बुधवार को भी जिले के 24 हजार 869 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। उधर, ओमिक्रान वायरस को लेकर भी जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग लगातार बाहर से आए लोगों के सैंपल ले रहा है। अब तक 34 ऐसे लोगों के सैंपल लेकर जांच कराई जा चुकी है, जो हाल ही में दूसरे देशों से लौटे हैं। हालांकि किसी की भी रिपोर्ट अभी तक पाजिटिव नहीं पाई गई है।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस को जिले में जड़ से खत्म करने के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग लगातार रोजाना पांच हजार के लगभग लोगों के सैंपल ले रहा है, जिसमें एक कोरोना पाजिटिव नहीं मिल रहे हैं। बावजूद इसके लोगों को लापरवाही बरतने की जरूरत नहीं है। तीसरी लहर की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। इसलिए लोग शारीरिक दूरी अपनाएं। अपने घर से बिना मास्क के न निकलें। डीएम ने अपील की है कि ओमिक्रान वायरस को लेकर भी जिले के लोग जिला प्रशासन का साथ दें। यदि किसी के भी मोहल्ले-गली में दूसरे राज्य या फिर विदेश से कोई आता है तो इसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन या फिर जिला स्वास्थ्य विभाग को दें, ताकि उनका टेस्ट कराया जा सके।

जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि बुधवार को जिले में 410 केंद्र टीकाकरण के लिए बनाए गए थे। इन केंद्रों पर 68 हजार 500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था।

chat bot
आपका साथी