एंटीजन जांच में एक मिला कोरोना पाजिटिव

गंगोह में कोरोना जांच कार्य लगातार जारी है। सीएचसी प्रभारी डॉ. रोहित वालिया के अनुसार मंगलवार को दोपहर तीन बजे तक हुए 1

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:05 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:05 PM (IST)
एंटीजन जांच में एक मिला कोरोना पाजिटिव
एंटीजन जांच में एक मिला कोरोना पाजिटिव

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में कोरोना जांच कार्य लगातार जारी है। सीएचसी प्रभारी डॉ. रोहित वालिया के अनुसार मंगलवार को दोपहर तीन बजे तक हुए 184 कोरोना एंटीजन टेस्ट में मात्र एक पाजिटिव केस निकलने से स्वास्थ्य विभाग के साथ ही प्रशासन व आम नागरिक भी राहत महसूस कर रहे है। जबकि 200 आरटीपीसीआर जांच के लिए मेरठ भेजे गए हैं।

मुल्तान पाकिस्तान में जन्मे बंटवारे के दौरान गंगोह आकर बसे 93 वर्षीय तुर्रेदार पगड़ी वाले यहां के अंतिम व्यक्ति डा. रामचन्द्र ठकराल और 70 वर्षीय व्यापारी दिनेश गोयल का भी बुखार के चलते देहावसान हो गया। एक माह पूर्व व्यापारी पत्नी का भी अस्वस्थता के चलते निधन हो गया था।

दिव्यांगजनों को दुकान निर्माण व संचालन के लिए आवेदन आमंत्रित

सहारनपुर: दिव्यांगजन के लिए संचालित पुनर्वास योजना के अंतर्गत दुकान निर्माण एवं संचालन योजना अंर्तगत दुकान निर्माण एवं क्रय के लिए पात्र आवेदकों के ऋण लेने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है।

जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव ने ऐसे दिव्यांगजन, जो दुकान संचालन के लिए दुकान न्यूनतम पांच वर्ष के लिए किराये पर लिए जाने के लिए एवं खोखा, गुमटी, हाथ ठेला क्रय के लिए आवेदक को वित्तीय सहायता के रूप में 10 हजार रुपये की धनराशि स्वीकृत की जाती है। स्वीकृत धनराशि में से 7500 रुपये की धनराशि चार प्रतिशत वार्षिक साधारण ब्याज की दर से ऋण के रूप में तथा 2500 रुपये की धनराशि अनुदान के रूप में दी जायेगी। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों को वित्तीय सहायता के रूप में वार्षिक साधारण ब्याज की दर से ऋण के रूप में 20 हजार रुपये की धनराशि स्वीकृत की जाती है, जिसमें 15 हजार रुपये की धनराशि चार प्रतिशत वार्षिक साधारण ब्याज की दर से ऋण के रूप में तथा 5 हजार रुपये की धनराशि अनुदान के रूप में दी जाती है।

chat bot
आपका साथी