नहीं चलेगी एंबुलेंस चालकों की मनमानी, डीएम ने निर्धारित किए रेट

कोरोना काल में मेडिकल से जुड़ी सभी वस्तुओं पर ब्लैक होना शुरू हो गया था। आक्सीजन हो या फिर एंबुलेंस। सभी ने दोगुना तीन गुनी रकम वसलूना शुरू कर दिया था। इसकी जिला प्रशासन को लगातार शिकायत मिल रही थी। लखनऊ के डीएम ने जैसे ही एंबुलेंस चालकों का किराया निर्धारित किया तो पूरे प्रदेश में मांग उठी कि हर जिले में एंबुलेंस का किराया निर्धारित किया जाए जिसके बाद सहारनपुर जिले के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने भी एंबुलेंस चालकों का किराया निर्धारित कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:15 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:15 PM (IST)
नहीं चलेगी एंबुलेंस चालकों की मनमानी, डीएम ने निर्धारित किए रेट
नहीं चलेगी एंबुलेंस चालकों की मनमानी, डीएम ने निर्धारित किए रेट

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना काल में मेडिकल से जुड़ी सभी वस्तुओं पर ब्लैक होना शुरू हो गया था। आक्सीजन हो या फिर एंबुलेंस। सभी ने दोगुना, तीन गुनी रकम वसलूना शुरू कर दिया था। इसकी जिला प्रशासन को लगातार शिकायत मिल रही थी। लखनऊ के डीएम ने जैसे ही एंबुलेंस चालकों का किराया निर्धारित किया तो पूरे प्रदेश में मांग उठी कि हर जिले में एंबुलेंस का किराया निर्धारित किया जाए, जिसके बाद सहारनपुर जिले के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने भी एंबुलेंस चालकों का किराया निर्धारित कर दिया है। साथ ही एसपी ट्रैफिक प्रेमचंद और एआरटीओ रामप्रकाश मिश्रा को इसका नोडल अधिकारी बनाया है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि एंबुलेंस चालकों द्वारा मनमाने रेट वसूलने की शिकायतें मिल रही थी। कई शिकायतों के बारे में शासन से बात की गई, जिसके बाद शासन से आदेश मिला कि किराया निर्धारित किया जाए। यह रहेगा एंबुलेंस का किराया

- यदि कोई बिना आक्सीजन की एंबुलेंस यानि साधारण एंबुलेंस किराए पर करता है तो उसका किराया 10 किलोमीटर का 500 रुपये होगा। इससे अधिक जाएगी तो 20 रुपये प्रति किलोमीटर लिया जाएगा।

- यदि कोई आक्सीजन वाली एंबुलेंस किराए पर करता है तो उसका 10 किलोमीटर का किराया 800 रुपये होगा। यदि इससे अधिक चलेगी तो 24 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया लिया जाएगा।

- यदि कोई वेंटीलेंटर वाली एंबुलेंस को किराए पर करता है तो उसका 10 किलोमीटर का किराया 1000 रुपये होगा। यदि इससे अधिक चलेगी तो 100 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया वसूला जाएगा।

---

अधिक किराया लें जो यहां करें शिकायत

यदि कोई एंबुलेंस चालक अधिक किराया वसूलता है तो तीमारदार या फिर मरीज पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 112 पर शिकायत कर सकता है। इसके अलावा 9454402397 पर भी शिकायत दर्ज करा सकता है।

यहां पर भी कर सकते हैं शिकायत

9454458191 - प्रेमचंद, एसपी ट्रेफिक

8005441071 - रामप्रकाश मिश्रा, एआरटीओ।

chat bot
आपका साथी