गांव जैदपुरा की मतदाता सूची में फर्जीवाड़े का आरोप

नानौता ब्लाक के गांव जैदपुरा की मतदाता सूची में अव्यस्कों का नाम शामिल कर फर्जी वोट बनाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:07 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:07 PM (IST)
गांव जैदपुरा की मतदाता सूची में फर्जीवाड़े का आरोप
गांव जैदपुरा की मतदाता सूची में फर्जीवाड़े का आरोप

सहारनपुर जेएनएन। नानौता ब्लाक के गांव जैदपुरा की मतदाता सूची में अव्यस्कों का नाम शामिल कर फर्जी वोट बनाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया। उन्होंने जांच कर फर्जी मतदाताओं के नाम काटने तथा आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। शिकायत कर्ताओं द्वारा इस संबंध में सहायक विकास अधिकारी को मतदाता सूची में शामिल किए गए किशोरों की जन्मतिथि आदि के प्रमाण भी दिए गए।

स्थानीय सहायक विकास अधिकारी पंचायत को दिए प्रार्थना पत्र में क्षेत्र के गांव जैदपुरा निवासी सौरभ चौधरी, सुमित चौधरी व अनुज कुमार आदि ग्रामीणों द्वारा आरोप लगाया गया कि होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लाभ लेने के लिए गांव के ही प्रभावशाली लोगों द्वारा मतदाता सूची तैयार कर रहे कर्मचारियों से मिलीभगत व सांठगांठ कर दर्जनों ऐसे किशोरों व किशोरियों के नाम अंतिम नामावली में शामिल कराए गए हैं। जिनकी आयु 18 वर्ष से कम है।

आरोप है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि आने वाले ग्राम प्रधान के चुनाव में फर्जी वोटों के आधार पर लाभ उठाया जा सके। शिकायत कर्ताओं द्वारा मतदाता सूची से फर्जी लोगों के नाम काटने के लिए पुन: निष्पक्ष जांच कराने और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। शिकायत कर्ताओं द्वारा इस संबंध में सहायक विकास अधिकारी को मतदाता सूची में शामिल किए गए किशोरों की जन्मतिथि आदि के प्रमाण भी दिए गए।

उधर इस संबंध में पक्ष जानने के लिए जब बीडीओ डा.सीपी सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत संबंधी कार्य एडीओ पंचायत राशिद अली देख रहे हैं लेकिन जब संबंधित एडीओ को फोन मिलाया तो घंटी जाने के बावजूद उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

chat bot
आपका साथी