अकीदतमंदों ने अदा की रमजान के दूसरे जुमा की नमाज

पवित्र रमजान माह के दूसरे जुमा की नमाज जामा मस्जिद सहित तमाम मस्जिदों में पूरी शिद्दत के साथ अदा की गई। मस्जिद प्रबंधकों के प्रयासों के बावजूद अकीदतमंदों द्वारा कई स्थानों पर सामाजिक दूरी की पूरी तरह से अनदेखी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:19 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:19 PM (IST)
अकीदतमंदों ने अदा की रमजान के दूसरे जुमा की नमाज
अकीदतमंदों ने अदा की रमजान के दूसरे जुमा की नमाज

सहारनपुर, जेएनएन। पवित्र रमजान माह के दूसरे जुमा की नमाज जामा मस्जिद सहित तमाम मस्जिदों में पूरी शिद्दत के साथ अदा की गई। मस्जिद प्रबंधकों के प्रयासों के बावजूद अकीदतमंदों द्वारा कई स्थानों पर सामाजिक दूरी की पूरी तरह से अनदेखी की गई।

कोविड-19 के चलते जामा मस्जिद में कई रोज से जुमा की नमाज की तैयारियां चल रही थी। जामा मस्जिद प्रबंध समिति द्वारा नमाजियों की भीड़ के मद्देनजर जामा मस्जिद का मुख्य द्वार बंद करा दिया था तथा मस्जिद के कटपीस गली व नया बाजार स्थित छोटे गेट से ही लोगों को प्रवेश दिया था। बिना मास्क के तो मस्जिद में प्रवेश नहीं करने के पोस्टर बैनर लगाए ही गए थे। प्रबंध समिति सदस्य स्वयं लोगों के हाथों को सैनिटाइज तथा तापमान की जांच कर ही प्रवेश करने दे रहे थे। नमाज से पूर्व जामा मस्जिद की धुलाई की गई। मस्जिद के दोनों गेट को सैनिटाइज कराया गया।

अजान के बाद खुतबा हुआ, जिसके बाद जामा मस्जिद के कारी अरशद गोरा द्वारा अकीदतमंदों से दूसरे जुमा की नमाज अदा कराई गई। जहां उन्होंने कोरोना की समाप्ति और मुल्क की खुशहाली के लिए दुआ की। इसी प्रकार तमाम मस्जिदों में जुमें की नमाज अदा हुई। इस दौरान मौलवी फरीद, हाजी शाहिद जुबैरी, मसूद बदर, मा. इकबाल, महमूद, आलम, सुहेब, आरिफ खान, नईम, शमशेर, मुरसलीम आदि मौजूद रहे।

----------

नमाज के समय बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

जामा मस्जिद में जुमा की नमाज अदा करने ऐन वक्त पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। जमा मस्जिद प्रबंधक मौलवी फरीद मजाहिरी का कहना था कि समिति कोरोना संकट के दौरान लोगों को लगातार जागरूक कर रही है। ऐसे में लोगों को बचाव के कदम उठाने चाहिए।

chat bot
आपका साथी