कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही आज से सहारनपुर के दो दिवसीय दौरे पर

प्रदेश के कृषि कृषि शिक्षा और कृषि अनुसंधान मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही दो दिवसीय प्रवास पर 31 जुलाई को सहारनपुर आएंगे। 1 अगस्त को वह जनपद भ्रमण के दौरान विकास योजनाओं का अवलोकन और लाभार्थीपरक योजनाओं के संबंध में लाभार्थियों से वार्ता करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:55 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:55 PM (IST)
कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही आज से सहारनपुर के दो दिवसीय दौरे पर
कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही आज से सहारनपुर के दो दिवसीय दौरे पर

सहारनपुर, जेएनएन। प्रदेश के कृषि, कृषि शिक्षा और कृषि अनुसंधान मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही दो दिवसीय प्रवास पर 31 जुलाई को सहारनपुर आएंगे। 1 अगस्त को वह जनपद भ्रमण के दौरान विकास योजनाओं का अवलोकन और लाभार्थीपरक योजनाओं के संबंध में लाभार्थियों से वार्ता करेंगे।

जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही 31 जुलाई को प्रात: 10:30 बजे सर्किट हाऊस सभागार में पार्टी पदाधिकारियों से भेंट करेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री के विकास से संबंधित एजेंडे से आच्छादित योजनाओं की जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। दोपहर 2:45 बजे नेहरू मार्केट चिकित्सालय में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करेंगे। 3:30 बजे विकास खंड बलिया खेड़ी में विकास कार्याें का अवलोकन करेंगे। साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों, स्वयं सहायता समूह के सदस्यों तथा अन्य संबंधित योजनाओं के लाभार्थियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद पार्टी के ब्लाक स्तर के पदाधिकारियों से भेंट करेंगे। सूर्य प्रताप शाही 1 अगस्त को 9:00 बजे सर्किट हाऊस में जिलाध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। दोपहर 1:40 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

टीचर्स सेल्फ केयर टीम ने बीएसए से मिलकर संस्था की जानकारी दी

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : टीचर्स सेल्फ केयर टीम उत्तर प्रदेश की जनपद शाखा के पदाधिकारियों ने नवागत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अंबरीश कुमार से शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर जिला प्रवक्ता विनय कुमार शर्मा ने संस्था के बारे में बताया कि टीचर्स सेल्फ केयर टीम ने अपने एक वर्ष के अल्प समय में ही पूरे प्रदेश के 26 दिवंगत शिक्षको के परिवार को लगभग 4 करोड़ 75 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। अभी शेष दिवंगत साथियों के परिवार को मदद जारी है।। टीचर्स सेल्फ केयर टीम उत्तर प्रदेश के सदस्यों ने पूरे प्रदेश में प्रथम स्थापना दिवस के अवसर पर विद्यालयों में एक-एक पौधा लगाया गया। जिला संयोजक आशू कालियर ने कहा कि टीचर्स सेल्फ केयर टीम की स्थापना एक वर्ष पूर्व विवेकानन्द, सुधेश पांडे, महेन्द्र वर्मा व संजीव रजक के द्वारा की गई, जिसमें टीम से जुडे़ किसी भी सदस्य की असामयिक मृत्यु पर परिवार का आर्थिक सहयोग करने के लिये दिवंगत शिक्षक का अकाउंट नंबर जारी किया जाता है, जिसमें सभी सदस्यों को 100-100 रुपये सीधे जारी किये गये। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अंबरीश कुमार ने भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए टीम का हर प्रकार से सहयोग करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर जिला संयोजक आशू कालियर, जिला प्रवक्ता विनय कुमार शर्मा, सह संयोजक संजय कुमार, मोहम्मद नदीम, शिव दयाल सिंह , मनोज यादव, हरिपाल सैनी, परमाल, गुलशेर अली आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी