एसडीएम के स्थानांतरण की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने निकाला पैदल मार्च

रामपुर मनिहारान में एसडीएम ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के स्थानांतरण की मांग को लेकर पिछले एक माह से कार्य से विरत तहसील बार एसोसिएशन अधिवक्ताओं ने पैदल मार्च निकालकर विरोध जताया और गुरुवार तक एसडीएम को न हटाने पर आंदोलन को तेज करने की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:54 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:54 PM (IST)
एसडीएम के स्थानांतरण की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने निकाला पैदल मार्च
एसडीएम के स्थानांतरण की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने निकाला पैदल मार्च

जेएनएन, सहारनपुर। रामपुर मनिहारान में एसडीएम ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के स्थानांतरण की मांग को लेकर पिछले एक माह से कार्य से विरत तहसील बार एसोसिएशन अधिवक्ताओं ने पैदल मार्च निकालकर विरोध जताया और गुरुवार तक एसडीएम को न हटाने पर आंदोलन को तेज करने की चेतावनी दी।

ज्ञात रहे कि तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ता ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एसडीम की कार्यशैली को लेकर उनकी स्थानांतरण की मांग कर रहे हैं अधिवक्ता एक माह से एसडीएम की कार्यशैली को लेकर न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किए हुए हैं। अधिवक्ताओं का आरोप है कि शासन व प्रशासन द्वारा कोई भी कदम नहीं उठाया गया है जिससे अधिवक्ताओं में रोष है। दो दिन पूर्व अधिवक्ता भूख हड़ताल पर भी रहे हैं। बुधवार को अधिवक्ता तहसील में एकत्रित हुए और पैदल मार्च निकाला जो दिल्ली सहारनपुर हाइवे पर पहुँचा ओर एसडीएम के स्थानांतरण की मांग की। ओर चेतावनी दी कि यदि आज गुरुवार तक एसडीएम का स्थानांतरण नहीं किया गया तो जनरल बोर्ड की बैठक में निर्णय लेकर आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। पैदल मार्च में तहसील बार एसोसिएशन अध्यक्ष चौधरी विवेक पंवार, चौधरी नकली राम एडवोकेट, ठा बालेश्वर सिंह,अनिल गुज्जर, नवीन चौधरी, ठा जगपाल सिंह, राजबीर सिंह, सुरेंद्र सिंह, जवाहर सिंह,राकेश पंवार, सतीश पुंडीर, आदि सभी अधिवक्ता ,मुंशी, टाइपिस्ट मौजूद रहे ।अध्यक्षता अध्यक्ष चौधरी विवेक पंवार संचालन महासचिव मेहरबान चौधरी द्वारा किया गया। शाहजहांपुर में हुई अधिवक्ता की हत्या से वकीलों में रोष

बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर शाहजहांपुर जिला अदालत में अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की हत्या के विरोध में सिविल बार एसोसिएशन के अधिवक्ता बुधवार को न्यायिक कार्यों से विरत रहे और मांगों से संबंधित ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा।

बुधवार को बार रूम में हुई सिविल बार एसोसिएशन की बैठक में मृतक अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह की हत्या किए जाने की घटना पर रोष जताया गया। अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार ने कहा कि अदालत परिसर में हत्याएं होना चिताजनक है। सरकार को अधिवक्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। अधिवक्ता सुरेंद्रपाल सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा अधिवक्ताओं को हथियार का लाइसेंस देने की प्रक्रिया सरल करनी चाहिए। बैठक के उपरांत अधिवक्ता उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और एसडीएम राकेश कुमार सिंह के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। जिसमें मृतक अधिवक्ता के स्वजन को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की गई। इस मौके पर विपिनकांत कपिल, जितेंद्र सिंह, संदीप शर्मा, प्रमोद गुप्ता, गजेंद्र सिंह, सुदेशपाल सिंह, प्रभात त्यागी, राकेश आर्य, प्रीतम सिंह, अरविद शर्मा, सुरेश त्यागी, बृजपाल, रामप्रताप सिंह, रविद्र पुंडीर, गुलशन राय, अजय कपिल, मदनपाल सिंह, सुदेश शर्मा व रिजवान कासमी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी