एडीएम वित्त ने जन समस्याएं सुन दिए निस्तारण के निर्देश

नकुड़ में संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे एडीएम वित्त एवं राजस्व रजनीश मिश्रा ने जनसमस्याएं सुन शिकायतों का निस्तारण करते समय शिकायतकर्ता को संतुष्ट करके ही निस्तारण आख्या देने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 07:19 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 07:19 PM (IST)
एडीएम वित्त ने जन समस्याएं सुन दिए निस्तारण के निर्देश
एडीएम वित्त ने जन समस्याएं सुन दिए निस्तारण के निर्देश

सहारनपुर, जेएनएन। नकुड़ में संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे एडीएम वित्त एवं राजस्व रजनीश मिश्रा ने जनसमस्याएं सुन शिकायतों का निस्तारण करते समय शिकायतकर्ता को संतुष्ट करके ही निस्तारण आख्या देने के निर्देश दिए।

ब्लाक सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे एडीएम रजनीश मिश्र ने फरियादियों को सुनते हुए बार संघ के पूर्व अध्यक्ष अशोक शर्मा की शिकायत पर लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता नेम सिंह को बुलाकर सड़क में घटिया निर्माण को गंभीरता से लेते हुए शिकायत का समाधान करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर ग्राम कुलहेड़ी के बिलाल आदि ने ग्राम प्रधान पर मनरेगा के तहत फर्जी तरीके से पैसे निकालने, धलापड़ा के उजैर ने सड़क पर जलभराव, सहस्त्रपुर के संजीव, मंधौर की विद्यावती व मामचंद ने जमीन की पैमाईश, कांसेपुर के धर्मवीर ने पक्की नाली बनवाने जांडखेड़ा के देवीसिंह ने मनरेगा के तहत अधूरी नाली को पूरा कराने आदि की मांग की। इस मौके पर कुल 26 शिकायत दर्ज की गई। एसडीएम अजय कुमार अंबष्ट, सीओ अरविद सिंह पुंडीर, तहसीलदार राधेश्याम शर्मा, बीडीओ विजय कुमार तिवारी, पालिका ईओ भूपराम वर्मा आदि रहे।

समाधान दिवस में पहुचें 131 फरियादी, किसी की भी समस्या का हल नहीं

बेहट: तहसील सभागार में शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस कार्यक्रम में डीएम अखिलेश सिंह व एसएसपी आकाश तोमर पहुंचे, जहां उन्होंने 131 फरियादियों की समस्याएं सुनीं।

शिकायतों को लेकर उन्होंने अपने अधिनस्थों को प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में शिकायतें सुन रहे डीएम के समक्ष पहुंचे फरियादियों में ताजपुरा के ग्राम प्रधान ने उनसे कहा कि गांव की आबादी अधिक हो गई है, जिसके चलते सरकारी सस्ते गल्ले की एक और दुकान का आवंटन किया जाए। महिला डिग्री कालेज बेहट की छात्राओं बन्द पड़े छात्रावास को खोले जाने की मांग की। गांव चेची निवासी प्रियंका ने पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र व परिवार रजिस्टर की नकल नहीं देने की शिकायत की। गांव बादशाहीबाग के देवराज ने बताया कि पिछले दिनों अग्निकांड में उसका घर जल गया था, लेकिन आज तक उसे मुआवजा नहीं मिला है। गांव शाहपुर बांस निवासी प्रदीप कुमार ने शिकायत की कि बरसात में मुख्य मार्ग पर बनी टूटी पुलिया टूट गई थी जिसका आज तक निर्माण नही हुआ है। अलीपुरा नोगावा के विजयपाल ने 3 माह पूर्व की गई शिकायत के बावजूद विद्युत तार न बदले जाने की शिकायत की है। मझाडी निवासी शिवराज ने नानोली के दो लोगों पर चक मार्ग पर अवैध कब्जा करने की शिकायत की है। लोदीपुर की शाइस्ता ने सरकारी आवास बनवाए जाने की मांग की है। इस मौके पर एसपी देहात अतुल शर्मा, एसडीम रामजी लाल, तहसीलदार अमित कुमार आदि रहे।

chat bot
आपका साथी