कस्बे में अवैध रूप से चर्च निर्माण करने का आरोप

रामपुर मनिहारान कस्बे में ईसाई मिशनरी द्वारा लोगों को बहकाने व अवैध रूप से चर्च का निर्माण करने आरोप लगाकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंप कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 11:14 PM (IST)
कस्बे में अवैध रूप से चर्च निर्माण करने का आरोप
कस्बे में अवैध रूप से चर्च निर्माण करने का आरोप

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान कस्बे में ईसाई मिशनरी द्वारा लोगों को बहकाने व अवैध रूप से चर्च का निर्माण करने आरोप लगाकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंप कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि मामले की शिकायत ग्रामीण कई मर्तबा संबंधित अधिकारियों से मुलाकात कर की गई, लेकिन किसी ने भी संज्ञान लेना उचित नहीं समझा।

गुरुवार को बजरंग दल के नगर संयोजक दिग्विजय भारद्वाज के नेतृत्व में कार्यकर्ता विरोध जताते हुए तहसील पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि कस्बे में कोई भी ईसाई परिवार नहीं रहता, लेकिन ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग मोहल्ला इकराम के निकट लोगों को बहकाने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने चुपचाप अवैध रूप से चर्च का भी निर्माण कर लिया है, जो कि पूरी तरह गलत है। एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में कहा कि पूरे मामले की जांच करा कर कड़ी कार्रवाई की जाए।

एसडीएम प्रणता ऐश्वर्या ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। बाद में बजरंग दल के नगर संयोजक दिग्विजय भारद्वाज ने बताया ईसाई मिशनरी से जुड़े लोग चुपचाप रात्रि के समय लोगों के घरों में आकर उन्हें पैसे देकर बहकाने का कार्य कर रहे हैं। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में नगर अध्यक्ष विश्व हिदू परिषद भुजी शिव कुमार सक्सेना, गौ सेवा प्रमुख पंकज कुमार सैनी, हिमांशु धीमान महामंत्री विश्व हिदू परिषद, विकास बालियान, वीर शिवा, शिवम कुमार, मनोज कुमार शर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी