एबीवीपी चला रहा पक्षी बचाओ अभियान

एबीवीपी के कार्यकर्ता चला रहे हैं अभियान

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:12 PM (IST)
एबीवीपी चला रहा पक्षी बचाओ अभियान
एबीवीपी चला रहा पक्षी बचाओ अभियान

सहारनपुर, जेएनएन। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने 13 जून से पानी पिलाओ, पक्षी बचाओ अभियान शुरू कर पक्षियों के लिए दाना पानी की व्यवस्था करने की अपील की है।

महानगर मंत्री वंदन कौशिक व संयोजक आशु वालिया ने कहा कि विगत वर्षों की तरह इस बार भी अभाविप गर्मी के मौसम में पानी पिलाओ, पक्षी बचाओ अभियान चला रही है। अभियान के तहत कार्यकर्ता सामाजिक स्थानों, घरों की छतों पर, पार्को व स्कूलों आदि में पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था करने में लगे हैं तथा लोगों को भी इसके प्रति जागरूक कर रहे हैं। कार्यकर्ता समाज में जागरूकता लाने के लिए 18 तक कार्यक्रम चलाएंगे, जिससे पानी के कमी के कारण पक्षियों की मृत्यु ना हो। पानी के रखने के लिए मिट्टी के बर्तन भी वितरित कर रहे है ।

अभियान में संगठन मंत्री विनीत ऋषि, डा. दिनकर मलिक, संयोजक वैभव शर्मा, मोहित पंडित, संदीप कुमार, निधि राणा, रमेश शर्मा, रजत माहेश्वरी, अक्षत धीमान, वरुण राय, अर्जुन सिंह, अनुराग धीमान, अजय राम,आदित्य सिडाना, विकास बर्मन, अंशुल कुमार, तरंग जैन, हिमांशु त्यागी शामिल है।

संचालकों ने की जिम व क्रीड़ा स्थल खोले जाने की मांग

जासं सहारनपुर : जिले के जिम संचालकों व खिलाड़ियों ने लाकडाउन में मिली छूट में जिम व क्रीड़ा स्थल खोले जाने की मांग मुख्यमंत्री से की है।

सोमवार को जिम संचालकों व खिलाड़ियों के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को देकर कहा कि गत करीब दो माह से प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते लगे लाक डाउन में स्कूल कालेज खेल मैदान तथा जिम सहित तमाम बाजार आदि बंद रहे हैं। अब कोरोना नियंत्रण में आने के साथ ही पांच दिन बाजारों आदि को खोलने की छूट प्रदान की गई है। व्यवसायिक व सामाजिक गतिविधियां सामान्य हो चुकी हैं ऐसे में कोरोना गाइड लाइन के अनुसार सप्ताह में 5 दिन जिम व क्रीड़ा स्थल खोले जाने की नितांत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जिम संचालकों के समक्ष भवन, विद्युत, कोच शुल्क तथा ऋण आदि चुकाने की बड़ी समस्या है तथा खिलाड़ियों का भविष्य भी अंधकार में है। ऐसे में जिम व खेल मैदानों को खोला जाना जरूरी है। इस दौरान गौरव कपिल, अनुजवीर भाटी, हिमांशु शर्मा, विवेक पंवार, योगेन्द्र पंवार दीपक पुंडीर, अलीम गौर, शुभम, तरूण शर्मा, वैभव चौहान, विपिन समीर मित्तल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी