एक्सपायर दवाओं से भरा वाहन पकड़ा, पुलिस कर रही जांच

नानौता में चेकिग के दौरान पुलिस ने एक वाहन को कब्जे में लिया जिसमें एक्सपायरी दवा के साथ सही दवाएं और बायो मेडिकल वेस्ट भरा था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:36 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:36 PM (IST)
एक्सपायर दवाओं से भरा वाहन पकड़ा, पुलिस कर रही जांच
एक्सपायर दवाओं से भरा वाहन पकड़ा, पुलिस कर रही जांच

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता में चेकिग के दौरान पुलिस ने एक वाहन को कब्जे में लिया, जिसमें एक्सपायरी दवा के साथ सही दवाएं और बायो मेडिकल वेस्ट भरा था। कुछ ही देर में अफवाह फैल गई कि पकड़े गए वाहन में रखें एक प्लास्टिक के ड्रम में मानव अंग भरे हैं। इस पर वहां लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गुरुवार की शाम को नगर व क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब जिला चिकित्सालय लिखे एक प्राइवेट वाहन में मानव अंग रखे होने की अफवाह फैल गई। सूचना पर नानौता संजय चौक पर तैनात एसआई पुष्पेंद्र कुमार द्वारा सहारनपुर की ओर से आ रहे वाहन को चेक किया गया। इस वाहन में भारी संख्या में एक्सपायरी दवाइयां, बायोमेडिकल वेस्ट तथा प्लेसेंटा (डिलीवरी के दौरान हुई वेस्ट सामग्री) के साथ कुछ ऐसी दवाएं मिली हैं, जिनकी डेट अभी एक्सपायरी भी नहीं हुई। उक्त वाहन चालक मेरठ निवासी श्याम सिंह पुत्र राजेंद्र ने बताया कि इस वाहन में जनपद सहारनपुर के फतेहपुर, नागल, चुनौटी, मुजफ्फराबाद, चिलकाना, पुंवारका आदि सीएचसी की वेस्ट व एक्सपायरी दवा को मेरठ ले जाया जा रहा था। सूचना मिलने पर इस संबंध में नानौता सीएचसी प्रभारी अधीक्षक डा. प्रमोद कुमार द्वारा स्वास्थ्य कर्मी राजेंद्र सिंह नेगी, नरेंद्र सिंह पंवार व तिरसपाल सिंह आदि को मौके पर भेजा गया।

स्वास्थ्य कर्मियों की इस टीम द्वारा उक्त वाहन चालक से जानकारी लेकर प्रभारी अधीक्षक अवगत कराया गया। नानौता सीएचसी प्रभारी अधीक्षक डा. प्रमोद कुमार ने बताया कि उनकी जानकारी के अनुसार इंफेक्शन होने के डर से उक्त वाहन जनपद के विभिन्न सीएचसी से एकत्रित की हुई बायोमेडिकल वेस्ट को मेरठ में नष्ट करने के लिए ले जाया जा रहा था। वाहन में बिना एक्सपायरी डेट की दवाई के बारे में बताया कि यह जिला चिकित्सालय अधिकारियों की जांच का विषय है। लोगों का कहना है कि वेस्ट सामग्री के साथ बिना एक्सपायरी दवा ले जाना स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही दर्शाती है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मामले की जांच की जा रही थी।

कोरी समाज ने मनाया संत कबीरदास का जन्मदिवस

जड़ौदापांडा: कस्बे में कोरी समाज कल्याण समिति के तत्वावधान में संत कबीर दास जी का 624 वॉ जन्म दिन मनाया गया। इसके उपरांत प्रसाद वितरित किया गया।

गुरुवार को थाना क्षेत्र के गांव जड़ौदापांडा में संत कबीर दास का 624वा जन्मदिन मनाया गया। ग्राम प्रधान शालू त्यागी ने कहा कि कबीर दास ने मानव को जोड़ने के लिए काम किया है। अनेक वक्ताओं ने संत कबीरदास के दोहे भी सुनाए। इसके उपरांत झंडा आहोरण करते हुए मास्क वितरित किए गए। बाद में प्रसाद वितरण किया गया।

अध्यक्षता महेन्द्र पाल व संचालन सत्यमणि ने किया। ब्रजपाल कोरी , करेशन, राजेश, महेश त्यागी, आदेश त्यागी, संजू कोरी, कैलास चंद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी