यूरिया लेने को मची मारामारी, कुछ लौटे मायूस

यूरिया की किल्लत के चलते खेड़ा अफगान में यूरिया लेने के लिए ग्रामीणों में मारामारी मची गई। कुछ किसानों को यूरिया मिला तो कुछ मायूस होकर खाली हाथ घर लौट गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:49 PM (IST)
यूरिया लेने को मची मारामारी, कुछ लौटे मायूस
यूरिया लेने को मची मारामारी, कुछ लौटे मायूस

सहारनपुर, जेएनएन। यूरिया की किल्लत के चलते खेड़ा अफगान में यूरिया लेने के लिए ग्रामीणों में मारामारी मची गई। कुछ किसानों को यूरिया मिला तो कुछ मायूस होकर खाली हाथ घर लौट गए।

खेड़ा अफगान व आसपास के क्षेत्र में लंबे समय से यूरिया की किल्लत झेल रहे किसानों को कुछ राहत मिली मगर यह राहत नाकाफी ही रही। बुधवार को सहकारी समिति खेड़ा अफगान में दोपहर बाद करीब 330 यूरिया के कट्टें लेकर जैसे ही गाड़ी पहुंची तो किसानों की समिति पर लाइन लग गई। किसानों की संख्या अधिक होने के कारण कुछ किसानों को ही यूरिया मिल पाया, जबकि अधिकतर किसानों को खाली हाथ ही लौटना पड़ा। गुस्साए किसानों का कहना है कि वह काफी समय से यूरिया के इंतजार में हैं लेकिन उन्हें यूरिया नहीं मिल पा रहा है। इस समय गेहूं की फसल में ग्रोथ बढ़ाने के लिए यूरिया की जरूरत है लेकिन सरकार की लापरवाही के चलते किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया नहीं मिल रहा है। जिसके कारण उनकी गेहूं की फसल अच्छे से नहीं चल पा रही है। किसान प्रीतम, संजय, रमेश, पाल्ला, अब्दुल्ला, ़खालिद आदि की मांग है कि उन्हें पर्याप्त मात्रा में खाद आदि मिलने चाहिए जिससे खेती कर सके। सफाई कर्मियों को उपकरण और वर्दी देने की मांग

देवबंद : उत्तर प्रदेश स्थानीय एवं राज्य सफाई कर्मचारी संघ द्वारा पालिका अधिशासी अधिकारी ज्ञापन देकर सफाईकर्मियों को शासन के निर्देशानुसार सफाई के उपकरण एवं सर्दी व गर्मी की वर्दी उपलब्ध कराए जाने की मांग की गई। बुधवार को संघ के नगर महामंत्री दीपक चंचल के नेतृत्व में नगर पालिका परिषद पहुंचे कार्यकर्ताओं ने ईओ को संबोधित ज्ञापन एसआइ नगर पालिका को सौंपा। ज्ञापन देने वालों में रोशल लाल, राहुल वाल्मिकी, अविनाश वाल्मिकी, मुकेश, अरविद, मनोज, राजू, अजीत आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी