6925 लोगों को लगाया कोरोनारोधी टीका

कोरोना जिले से अब धीरे-धीरे जा रहा है। लोग भी जागरूक हो रहे हैं। हालांकि कुछ लोग अभी भी लापरवाही कर रहे हैं। अभी लापरवाही नहीं करनी है। नियमों का पालन करना है। विशेषज्ञों की माने तो तीसरी लहर भी आएगी। इसलिए अभी से बचाव करना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:20 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:20 PM (IST)
6925 लोगों को लगाया कोरोनारोधी टीका
6925 लोगों को लगाया कोरोनारोधी टीका

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना जिले से अब धीरे-धीरे जा रहा है। लोग भी जागरूक हो रहे हैं। हालांकि कुछ लोग अभी भी लापरवाही कर रहे हैं। अभी लापरवाही नहीं करनी है। नियमों का पालन करना है। विशेषज्ञों की माने तो तीसरी लहर भी आएगी। इसलिए अभी से बचाव करना होगा। हालांकि जिले में अब कोरोना पाजिटिव नहीं मिल रहे हैं। सोमवार को भी एक भी पाजिटिव नहीं मिला है। वहीं, एक भी कोरोना पाजिटिव की छुट्टी नहीं हुई। जबकि छह हजार 925 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया है।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जिले के तीन हजार से अधिक लोगों के रोजाना सैंपल लिए जा रहे हैं, जिनमें से कई दिन से कोई भी पाजिटिव नहीं आ रहा है। इससे लगता है कि जिले के अधिकतर लोग जागरूक हो चुके हैं और नियमों का पालन कर रहे हैं। बाजारों और सड़कों पर जब निकलते हैं तो कुछ लोग लापरवाही करते हुए दिख रहे हैं। डीएम ने बताया कि जिले में अब तक 32 हजार 891 लोग कोरोना पाजिटिव मिल चुके हैं। अब जिले में 15 कोरोना पाजिटिव रह गए हैं, जिनके अलग- अलग स्थानों पर उपचार चल रहे हैं। डीएम ने जिले के लोगों से अपील की है कि सभी लोग शारीरिक दूरी का पालन करें। बिना मास्क के अपने घर से नहीं निकले। साबुन से नियमित हाथ धोते रहे।

बारिश से अस्पताल में बनी दुकान का लेंटर ढहा

संवाद सहयोगी, देवबंद : रेलवे रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में बनी दुकानों का जर्जर लेंटर रविवार की रात्रि बारिश के कारण भरभराकर ढह गया। वहीं, बारिश से संपर्क मार्गों का भी बुरा हाल बना हुआ है।

रेलवे स्टेशन के समीप सनावर अस्पताल के बाहरी हिस्से में दुकानें बनी हुई हैं। बारिश के चलते रात्रि में दुकान की छत जमींदोज हो गई। गनीमत रही कि घटना रात के समय की थी, अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता था। दुकान स्वामी डा. पीयूष सनावर ने बताया कि दुकान पुरानी होने चलते छत कमजोर पड़ गई थी। कई बार दुकानदार से मरम्मत आदि कराने को कहा गया। किरायेदार ने न तो स्वयं छत दुरुस्त कराई और न निर्माण करने दिया। उन्होंने प्रशासन से भी दुकान को खाली करवाकर निर्माण कार्य कराने की अनुमति मांगी थी। वहीं, किरायेदार का आरोप है कि उनसे दुकान खाली कराने के लिए ही दुकान की छत तुड़वा दी गई है। उधर, दो दिनों से बारिश होने के चलते देवबंद-मकबरा रोड, रणखंडी रोड समेत कई संपर्क मार्गों का बुरा हाल हो गया, जिस कारण लोगों को आने जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उत्तराखंड समेत क्षेत्र के दर्जनों गांव को जोड़ने वाला देवबंद-झबरेड़ा मार्ग भी बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हो गया है।

chat bot
आपका साथी