दो ग्राम प्रधान समेत 599 सीटों के लिए पड़े 68.36 प्रतिशत वोट

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के रिक्त पदों के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 68.36 प्रतिशत मतदान हुआ। सुबह हल्की बूंदाबांदी के बीच शुरू हुए मतदान के लिए शाम छह बजे तक चले मतदान में कहीं पर भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 09:57 PM (IST)
दो ग्राम प्रधान समेत 599 सीटों के लिए पड़े 68.36 प्रतिशत वोट
दो ग्राम प्रधान समेत 599 सीटों के लिए पड़े 68.36 प्रतिशत वोट

सहारनपुर, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के रिक्त पदों के लिए शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 68.36 प्रतिशत मतदान हुआ। सुबह हल्की बूंदाबांदी के बीच शुरू हुए मतदान के लिए शाम छह बजे तक चले मतदान में कहीं पर भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।

जिला निर्वाचन अधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए शनिवार की सुबह सात बजे शाम छह बजे तक 68.36 प्रतिशत वोट डाले गए। आज हुए मतदान में ग्राम प्रधान के दो पद व ग्राम पंचायत सदस्य के 597 पदों के लिए वोट डाले गए। ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए नानौता ब्लाक की ग्राम पंचायत बाबूपुरा व ग्राम पंचायत गंगोह देहात के लिए वोट डाले गए। इन दोनों ही ग्राम पंचायतों के निर्वाचित प्रधानों की मौत के बाद चुनाव हुए हैं। सभी जगह सुरक्षा की ²ष्टि से पर्याप्त पुलिस फोर्स लगाया गया था।

तल्हेड़ी बुजुर्ग: क्षेत्र में शनिवार को ग्राम पंचायत सदस्य चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। ज्यादातर ग्राम पंचायत सदस्य निर्विरोध रूप से बन गए। मतदान केन्द्रों पर औसत 52 प्रतिशत मतदान हुआ। अंबोली के छह और तल्हेड़ी बुजुर्ग के दो वार्डो में ही मतदान की नौबत आई। चंदेना में वार्ड संख्या 3, 6, 10, 13 व 14 पर एक-एक उम्मीदवार होने से निर्विरोध ग्राम पंचायत सदस्य बन गए।

गागलहेड़ी: थाना क्षेत्र के 22 गांव में शनिवार प्रात हल्की बरसात के बावजूद मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचने शुरू हो गए थे। सियाराम इंटर कालेज, प्राथमिक विद्यालय में सभी मतदाता केंद्र पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराया।

नानौता : नानौता ब्लाक के गांव बाबूपुरा में प्रधान पद के उप चुनाव का जायजा लेने के लिए एसपी देहात अतुल शर्मा मतदान केंद्र पर पहुंचे। उन्होंने मतदाताओं से निर्भीक होकर मतदान करने की बात कही।

तनातनी के बीच हुआ नन्हेड़ा खुर्द में हुआ उपचुनाव

संवाद सूत्र, जड़ौदापांडा: नन्हेड़ा खुर्द गांव के ग्राम प्रधान विनोद राणा ने बताया कि गांव में कुल 11 वार्ड है। इसमें 1 ,2 ,3 ,4, 5 ,6 , 9 ,10 ,11, वार्ड पर्चा न भरने के खाली रहे गए थे । जिस कारण इन वार्डो में ग्राम पंचायत सदस्य नहीं बन पाए थे। तनातनी के बीच चुनाव संपन्न हुआ। ग्राम पंचायत सदस्यों के उपचुनाव में लोग आगरा व मथुरा से वोट डालने के लिए आए। उधर क्षेत्र के गांव लुकादड़ी वार्ड नंबर 4 में, मुश्कीपुर गांव में वार्ड नंबर 9, 10, 11 में तथा मोरा गांव में 11, 15 वार्ड सहित थाना क्षेत्र की नौ गांव की ग्राम पंचायतों में उपचुनाव हुआ।

उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न

महंगी: क्षेत्र के एक मात्र गांव बहलोलपुर में ग्राम पंचायत सदस्यों के चार पदों के लिए शनिवार को हुए चुनाव में कुल 333 मतदाताओं में से 248 मतदाताओं ने 4:30 तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था। उसके बाद पोलिग बूथ भी खाली ही नजर आ रहा था। इस दौरान पुलिस बल मौजूद रहा।

सरसावा: ब्लाक क्षेत्र में कुल 13 ग्राम पंचायत रायपुर, कुतुबपुर, गदरहेडी, अगवानहेडा, चालाकपुर, चौरीमंडी, रघुनाथपुर, दभेडाकला, धौलाहेडी, बरथाकायस्थ, सौधेबास, बिन्नाखेडी व सलूनी मे ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए मतदान हुआ। सुबह मतदान की गति धीमी रही मगर बाद में मतदान में तेजी आई। बारिश में देरी से शुरू हुआ मतदान

संवाद सूत्र, सड़क दूधली: ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ। पूरे ब्लाक में 19 ग्राम पंचायतों में 74 वार्डो के ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव हुआ। बारिश के कारण कुछ बूथों पर निर्धारित समय से कुछ देर से मतदान शुरू हुआ।

chat bot
आपका साथी