बाबा बंशी वाले स्टोन क्रेशर पर पांच लाख का जुर्माना

अवैध खनन व अवैध परिवहन के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत पकड़े गए पांच ट्रक और एक क्रेशर के खिलाफ जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने 7.1 लाख रुपये रायल्टी और जुर्माना लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:12 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:12 PM (IST)
बाबा बंशी वाले स्टोन क्रेशर पर पांच लाख का जुर्माना
बाबा बंशी वाले स्टोन क्रेशर पर पांच लाख का जुर्माना

सहारनपुर, जेएनएन। अवैध खनन व अवैध परिवहन के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत पकड़े गए पांच ट्रक और एक क्रेशर के खिलाफ जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने 7.1 लाख रुपये रायल्टी और जुर्माना लगाया है।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एवं प्रभारी अधिकारी खनन विनोद कुमार ने बताया कि अवैध परिवहन के खिलाफ डीएम के निर्देश पर जिले में आठ टीम काम कर रही हैं। पिछले दिनों तहसील बेहट के बाबा बंशी वाला स्टोन क्रेशर से खनिज लेकर निकले दो ट्रक बिना परिवहन प्रपत्र के पकड़े गए थे, जिसमें डीएम ने कार्रवाई की है, परंतु इसके भंडारण लाइसेंस को निलंबित करने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके साथ ही बिना परिवहन प्रपत्र के पकड़े गए दो ट्रकों के खिलाफ 59900 और 60560 रुपये रायल्टी और पेनाल्टी लगाई गई है। ओवरलोड पकड़े गए ट्रक के खिलाफ 30940 रुपये और आइएसटीपी के बिना पकड़े गए दो ट्रकों पर 25000-25000 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

वाहन चालकों एवं यूनियन पदाधिकारियों को दी नियमों की जानकारी

सहारनपुर: संभागीय परिवहन कार्यालय में शुक्रवार को लगी कार्यशाला में वाहन चालकों एवं यूनियन के पदाधिकारियों ने यातायात के नियमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी है।

टीपीनगर स्थित कार्यालय परिसर में लगी कार्यशाला संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) राधेश्याम ने वाहन चालकों को यातायात नियमों से पूर्ण रूप से प्रशिक्षित होना आवश्यक बताया। उन्होंने कहा कि ज्यादातर सड़क दुर्घटनाएं वाहन चालक की गलती के कारण ही होती हैं। वाहन चालक यदि यातायात नियमों का पालन ईमानदारी पूर्वक करें तो सड़क दुर्घटनाओं व उससे होने वाली क्षति को कम किया जा सकता है। राधेश्याम ने कहा कि कोविड-19 का संकट अभी बना हुआ है, अत: वाहन चालक एवं वाहन में बैठने वाले सभी यात्री मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) आरपी मिश्रा द्वारा वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में बताया। उन्होंने यूनियन के पदाधिकारियों से अपील की कि वे सड़क सुरक्षा के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझे। कार्यशाला में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) महेंद्र बाबू व यात्री/ मालकर अधिकारी खेमानंद पांडेय, संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) अमित सैनी तथा बड़ी संख्या में वाहन व्यवसायी एवं यूनियन के पदाधिकारी और वाहन चालक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी