आठ मिले कोरोना पाजिटिव, 31 की हुई छुट्टी

कोरोना को हराने में लगे कोरोना योद्धाओं को जल्द ही कामयाबी मिल जाएगी। यदि सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा। अब मरीज कम संख्या में मिल रहे हैं और अधिक संख्या में मरीज ठीक हो रहे हैं। रविवार को भी मात्र आठ लोग ही कोरोना पाजिटिव मिले हैं जबकि 31 की छुट्टी हुई है। अब जिले में मात्र 251 कोरोना पाजिटिव केस सक्रिय रह गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:01 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:01 PM (IST)
आठ मिले कोरोना पाजिटिव, 31 की हुई छुट्टी
आठ मिले कोरोना पाजिटिव, 31 की हुई छुट्टी

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना को हराने में लगे कोरोना योद्धाओं को जल्द ही कामयाबी मिल जाएगी। यदि सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा। अब मरीज कम संख्या में मिल रहे हैं और अधिक संख्या में मरीज ठीक हो रहे हैं। रविवार को भी मात्र आठ लोग ही कोरोना पाजिटिव मिले हैं, जबकि 31 की छुट्टी हुई है। अब जिले में मात्र 251 कोरोना पाजिटिव केस सक्रिय रह गए हैं।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जिले के कुछ लोग यदि नियमों को लेकर लापरवाही न करें तो अब तक काफी हद तक जिले की स्थिति सुधर जाती। बाजार खुलने के बाद लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। बार-बार अपील करने, पुलिस के समझाने पर भी नहीं मान रहे हैं। सोमवार से सख्ती के साथ लोगों से नियमों का पालन कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी तक जिले में 32 हजार 199 कोरोना पाजिटिव लोग मिल चुके हैं, जिसमें से 31 हजार 510 कोरोना पाजिटिव ठीक हो चुके हैं। हालांकि 438 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, रोजाना तीन हजार से अधिक लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे जा रहे हैं। डीएम ने अपील की है कि लोग नियमों का पालन करें। शारीरिक दूरी बनाकर रखें। बिना मास्क के अपने घर से बाहर न निकलें।

आज 18 से ऊपर वालों को लगनी शुरू होगी दूसरी डोज

सहारनपुर : जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि सोमवार को जिले के 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को दूसरी डोज लगाई जाएगी। यह डोज उस व्यक्ति को ही लगेगी, जिसने पहली डोज को-वैक्सीन लगवाई है। दूसरी डोज के लिए भी रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। रविवार को रजिस्ट्रेशन के लिए स्लाट खोल दिया गया है। उधर, रविवार को जिले के किसी भी केंद्र पर टीकाकरण नहीं हुआ है। सोमवार को 106 केंद्रों पर टीकाकरण होगा।

कंटेनमेंट जोन और धार्मिक स्थलों को किया सैनिटाइज

जागरण संवाददाता, सहारनपुर: नगर निगम द्वारा लाकडाउन के दूसरे दिन रविवार को कंटेनमेंट जोन और धार्मिक स्थलों को सैनिटाइज कराया। वार्डो में प्रमुख मार्गो से लेकर संकरी गलियों तक सफाई कर चूना व मेलाथियान का छिड़काव किया गया। इसके अलावा सरकारी कार्यालयों, इमारतों व प्रमुख बाजारों तथा चौराहों को भी सैनेटाइजेशन किया गया। कोरोना को शहर से बाहर और मच्छरों पर प्रहार अभियान के तहत लाकडाउन के दूसरे दिन रविवार को नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देश पर महानगर के वार्डों में विशेष सफाई अभियान के अलावा शहर के घंटाघर, भगत सिंह मार्ग, नेहरू मार्केट, शहीद गंज, चौक फव्वारा, मोरगंज, भगत सिंह चौक, बोमनजी रोड, पुल जोगियान, बेहट रोड,चिलकाना रोड, मंडी समिति रोड आदि पर सैनिटाइज कराया गया।

मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर ने बताया कि इस दौरान श्री हनुमान मंदिर घंटाघर, श्री नारायण मंदिर गिल कालोनी, श्री हरि मंदिर आवास विकास, श्री शिव मंदिर नवीन नगर, श्री बागेश्वर मंदिर व श्री साई मंदिर बेहट रोड, श्री बाला जी धाम बेहट रोड, श्री भूतेश्वर मंदिर धोबीघाट व विष्णु मंदिर को सैनिटाइज कराया गया। इनके अतिरिक्त श्रीगुरुसिंह सभा गुरुद्वारा, नुमाइश कैंप गुरुद्वारा, भाटडों का मौहल्ला स्थित गुरुद्वारा व नवीन नगर गुरुद्वारा, चर्च कम्पाउंड व मिशन कम्पाउंड स्थित दोनों चर्च और नौगजा पीर, मदरसा मजाहिर उलूम व जामा मस्जिद चैक फव्वारा को भी सैनिटाइज किया गया। इसके अतिरिक्त कंटेनमेंट व आंशिक कंटेनमेंट जोन के अतिरिक्त श्मशानों व कब्रिस्तानों को भी सैनिटाइज किया गया।

chat bot
आपका साथी